गौतम गंभीर के कोच बनते ही इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में हो सकती है वापसी, काफी समय से चल रहे हैं बाहर

इन खिलाड़ियों को दोबारा टीम में शामिल किया जा सकता है
इन खिलाड़ियों को दोबारा टीम में शामिल किया जा सकता है

Gautam Gambhir India Head Coach : गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। मंगलवार, 9 जुलाई को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक ट्वीट के जरिए गौतम गंभीर को भारत का हेड कोच बनाए जाने का ऐलान किया। पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि गौतम गंभीर भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं और ऐसा ही हुआ। गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद टीम में कई सारे बदलाव भी हो सकते हैं।

अभी तक कई खिलाड़ी ऐसे थे जो भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही इनकी इंडियन टीम में वापसी हो सकती है। अगर इन खिलाड़ियों ने डोमेस्टिक क्रिकेट या आईपीएल में अच्छा खेल दिखाया तो फिर जरुर वापसी हो सकती है।

अब हम आपको बताते हैं कि किन-किन प्लेयर्स की गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।

3.मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। एक समय वो टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हुआ करते थे लेकिन पिछले दो साल से वो टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में खेला था। हालांकि गौतम गंभीर के भारत का हेड कोच बनने के बाद उनकी वापसी के दरवाजे खुल सकते हैं। मयंक अग्रवाल को गौतम गंभीर काफी पसंद करते हैं। उन्होंने एक बार लाइव कमेंट्री के दौरान इतना तक कह दिया था कि अगर वर्तमान कप्तान चोटिल होकर बाहर होता है तो वो मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाना चाहेंगे। अब अगर मयंक अग्रवाल ने डोमेस्टिक में बेहतर खेल दिखाया तो उनकी दोबारा इंडियन टीम में वापसी हो सकती है।

2.नवदीप सैनी

नवदीप सैनी को क्रिकेट में लाने का श्रेय गौतम गंभीर को ही जाता है। नवदीप ने कहा भी था कि उनका जीवन गौतम गंभीर को समर्पित है और आज वो जो कुछ भी हैं गौतम गंभीर की वजह से ही हैं। नवदीप सैनी ने अपने करियर में अभी तक भारत के लिए 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार जुलाई 2021 में खेला था। हालांकि अब अगर उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतर खेल दिखाया तो हो सकता है कि उनकी भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो जाए।

1.टी नटराजन

टी नटराजन काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार 2021 में खेला था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। आईपीएल 2024 के दौरान जिस तरह की गेंदबाजी नटराजन ने की थी, उसे देखते हुए उन्हें इंडियन टीम में जगह मिलने की उम्मीद जगाई जा रही थी लेकिन उन्हें नहीं सेलेक्ट किया गया। हालांकि गंभीर के हेड कोच बनने के बाद भविष्य में उन्हें जरुर टीम में शामिल किया जा सकता है। गंभीर को ऐसे गेंदबाज काफी पसंद हैं जो लगातार यॉर्कर डालने में माहिर हों।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now