Create

3 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेल पाए

आईपीएल में खेलने का सपना रखने वाले खिलाड़ियों के लिए कई बार खेलना मुमकिन नहीं होता और कई बार ऐसा भी होता है जब आईपीएल में उम्मीद से ज्यादा की राशि उन्हें मिलती है। आईपीएल को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भी इसलिए ही कहा जाता है क्योंकि इसमें दुनिया के धाकड़ खिलाड़ी आते हैं। जूनियरों ने भी मौका मिलने पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। यही वजह है कि सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट इस वक्त आईपीएल को ही माना जाता है। अन्य देशों के भी अपने टूर्नामेंट हैं लेकिन उनका इतना नाम नहीं है।

पहली बार 2008 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को खासी सफलता मिली और उसके बाद हर साल इसका ग्राफ ऊपर बढ़ता गया। कई खिलाड़ी आए और अपने खेल से दर्शकों का दिल जीता। इस साल आईपीएल का तेरहवां संस्करण खेला जाएगा। कोरोना वायरस के कारण इस साल आईपीएल भारत से बाहर यूएई में आयोजित कराया जा रहा है। टूर्नामेंट को लेकर दर्शकों और खिलाड़ियों में उतना ही उत्साह देखा जा सकता है जितना पहले होता था। इस बार भी हर साल की तरह आईपीएल में विश्व क्रिकेट से कई खिलाड़ी आए हैं। कुछ नए और कुछ पुराने चेहरों के साथ यह टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा। कई खिलाड़ी खेल पाएँगे और कुछ ऐसे होंगे जिन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे। इस आर्टिकल में विश्व क्रिकेट के तीन शानदार खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिन्हें आईपीएल में सिर्फ एक बार ही खेलने का मौका मिला। एक मैच के बाद ये खिलाड़ी फिर कभी नहीं खेले।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से 3 तूफानी अर्धशतक

आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेलने वाले 3 खिलाड़ी

अब्दुर रज्जाक

अब्दुर रज्जाक
अब्दुर रज्जाक

बांग्लादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है लेकिन आईपीएल में उन्हें सिर्फ एक मुकाबला खेलने का मौका मिला। 2008 में आरसीबी की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रज्जाक ने आईपीएल में अपना एकमात्र मुकाबला खेला। गेंदबाजी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली और बल्लेबाजी में वह शून्य रन पर नाबाद रहे। अब्दुर रज्जाक को इसके बाद आईपीएल के किसी अन्य मुकाबले में खेलते हुए नहीं देखा गया। बांग्लादेश के लिए उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 मुकाबले खेले।

ब्रेड हैडिन

ब्रेड हैडिन
ब्रेड हैडिन

ऑस्ट्रेलिया के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से 2011 के आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ मुकाबला खेलने को मिला। इस दौरान हैडिन ने 11 गेंद खेलकर 18 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने कोई मैच आईपीएल में नहीं खेला। हालांकि आईपीएल के अगले कुछ सीजन में उन्हें टीम का हिस्सा जरुर बनाया गया था लेकिन अंतिम ग्यारह में उनका स्थान नहीं बना।

डेमियन मार्टिन

डेमियन मार्टिन
डेमियन मार्टिन

ऑस्ट्रेलिया के इस शानदार बल्लेबाज का आईपीएल करियर भी एक मैच में समाप्त हो गया। 2010 में राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल का एकमात्र मुकाबला खेला। इस मैच में उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और 19 रन बनाए। इसके बाद आईपीएल में उन्हें किसी भी टीम में खेलने का मौका नहीं मिला और उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment