Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल सकती है

अवेश खान और नितीश राणा
अवेश खान और नितीश राणा
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) के नए सीजन की शानदार शुरुआत हुयी है। 9 अप्रैल से शुरू हुए चौदहवें सीजन में अब तक हुए सभी मुकाबले रोमांच से भरपूर रहे हैं। अभी तक के जितने भी मुकाबले हुए हैं, उन मुकाबलों में घरेलू क्रिकेटरों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इन अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से जबरदस्त छाप छोड़ी है।

आईपीएल में अभी के मुकाबलों में नितीश राणा के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले हैं। वहीं गेंदबाजी में हर्षल पटेल सबसे आगे चल रहे हैं। ये घरेलू खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अच्छा कर रहे हैं और इस सीजन भी उन्होंने अपनी अहमियत साबित की है। भारत को इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप खेलना है और ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर जरूर होगी।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

इस लीग में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उनका चयन का दावा और भी मजबूत हो जायेगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अगर अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो भारतीय टीम में उनका जल्द ही चयन हो सकता है।

3 खिलाड़ी जो IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल सकती है

#3 अवेश खान

अवेश खान
अवेश खान

अवेश खान को घरेलू क्रिकेट में उनकी विकेट लेने की काबिलियत के लिए जाने जाता है। इस गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी की मददगार पिचों पर अपनी तेज गेंदबाजी से विकेट चटकाए हैं। इस आईपीएल सीजन भी अवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने स्क्वॉड में मौजूद इशांत शर्मा तथा उमेश यादव से पहले इस गेंदबाज पर भरोसा जताया।

अवेश ने भी इस सीजन के दो मैचों में 5 विकेट चटकाकर अपने चयन को साबित किया है। अवेश के पास नई गेंद से स्विंग तथा अंतिम के ओवरों में विविधता के साथ गेंदबाजी करने की काबिलियत है। ऐसे में अगर यह गेंदबाज अच्छा करता है तो जल्द ही भारतीय टीम में दिख सकता है।

#2 हर्षल पटेल

हर्षल पटेल
हर्षल पटेल

आईपीएल के इस सीजन में गेंद के साथ धमाकेदार प्रदर्शन कर हर्षल पटेल ने सभी को चौंका दिया। हर्षल के नाम आरसीबी के लिए इस सीजन के 2 मैचों में 7 विकेट दर्ज हैं। अपने इस सीजन के पहले मैच में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट चटकाए थे और इसके बाद सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट चटकाए थे। वह अभी इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं, उनका इकॉनमी रेट भी मात्र 6.50 का है।

हर्षल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। हर्षल के पास गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने की भी काबिलियत है। अगर यह सीजन उनके लिए शानदार साबित हुआ तो जल्दी ही यह खिलाड़ी भारतीय टीम में चुना जा सकता है।

#1 नितीश राणा

नितीश राणा
नितीश राणा

आईपीएल 2021 में नितीश राणा का प्रदर्शन बतौर ओपनर अभी तक शानदार रहा है। राणा ने इस सीजन के दो मैचों में दो अर्धशतक जड़े हैं। चेन्नई की धीमी पिच पर नितीश ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। राणा ने इस सीजन के दो मैचों में 68.50 के शानदार बल्लेबाजी औसत से 137 रन बनाये हैं। अगर राणा बतौर ओपनर इस सीजन बेहतर करते हैं तो फिर चयनकर्ता जरूर उन्हें बैकअप विकल्प के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now