3 खिलाड़ी जो श्रीलंका दौरे से भारत की टीम में कर सकते हैं वापसी, लंबे समय से थे बाहर

इन खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है
इन खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है

3 Players Who Could Return In Sri Lanka Series : भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद श्रीलंका का दौरा करना है। श्रीलंका के खिलाफ भारत को तीन मैचों की वनडे और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। खबरों के मुताबिक इस टूर पर रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज नहीं जाएंगे। इनको इस सीरीज से भी रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी टीम में वापसी हो सकती है।

भारत के लिए टी20 सीरीज के तो उतने ज्यादा मायने नहीं रहेंगे लेकिन वनडे सीरीज की अहमियत काफी ज्यादा होगी। आगामी चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए वनडे सीरीज तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होगा। इसी वजह से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।

हम आपको बताते हैं कि वो तीन खिलाड़ी कौन-कौन से हो सकते हैं जिनकी श्रीलंका टूर से भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।

1.केएल राहुल

केएल राहुल की वापसी वनडे सीरीज के लिए लगभग तय मानी जा रही है। ऐसी भी खबरें हैं कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्हें टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया जा सकता है। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल दिसंबर में खेला था। जबकि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे। ऐसे में केएल राहुल की लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।

2.श्रेयस अय्यर

अनुशासनहीनता के कारण श्रेयस अय्यर को भारत का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया था। इसी वजह से वो पिछले काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को वनडे टीम में मौका दिया जा सकता है। अय्यर वनडे मैचों के बेहतरीन प्लेयर हैं और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने के बावजूद उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

3.शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को ना तो टी20 वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट किया गया था और ना ही जिम्बाब्वे टूर के लिए वो चुने गए थे। ऐसे में उम्मीद यही है कि शायद श्रीलंका टूर के लिए उनका चयन किया जाए। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे बॉलर मौजूद नहीं रहेंगे और ऐसे में एक बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर ठाकुर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now