Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें एक बार फिर आईपीएल 2021 ऑक्शन में अनसोल्ड रहना पड़ा

एलेक्स हेल्स और मार्टिन गप्टिल
एलेक्स हेल्स और मार्टिन गप्टिल
ANALYST
Modified 22 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल की जब से शुरुआत हुयी तब से इस लीग में दुनिया भर के दिग्गजों ने खेला। इस लीग के माध्यम से कई खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी देश के लिए भी खेलने का मौका मिला है। दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड इस लीग में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देते हैं और इसका ताजा उदहारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड है। बीसीबी ने शाकिब को पूरा आईपीएल खेलने के लिए न्यूजीलैंड दौरे से छुट्टी दे दी है ताकि वो पूरा टूर्नामेंट खेल सकें।

आईपीएल ऑक्शन में हर साल देशी और विदेशी इसी उम्मीद में अपना नाम शामिल करवाते है कि कोई ना कोई टीम उन्हें खरीद लेगी और उन्हें भी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में खेलने का मौका मिलेगा। हर साल इस लीग के लिए होने वाले ऑक्शन में देश-विदेश के तमाम बड़े खिलाड़ी अपना नाम नीलामी के लिए रजिस्टर्ड करवाते हैं। हालांकि टीम के मालिक अपनी योजनाओं के तहत ही खिलाड़ियों को खरीदते हैं और अगर कोई खिलाड़ी उनकी योजना में फिट नहीं होता है तो फिर वो उस खिलाड़ी को नहीं खरीदते हैं। ऑक्शन हर साल होता है और कुछ खिलाड़ी एक बार अनसोल्ड रहने के बावजूद दोबारा अपना नाम ऑक्शन के लिए भेजते हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें नीलामी में एक बार फिर अनसोल्ड रहना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद सबसे कमजोर दिख रही

3 खिलाड़ी जिन्हें एक बार फिर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहना पड़ा

#3 मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल
मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड के अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल आखिरी बार साल 2019 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आये थे। मार्टिन गप्टिल ने अपने करियर में अभी तक 3 ही बार आईपीएल में खेला है और अधिकतर मौकों में इन्हें ऑक्शन में अनसोल्ड रहना पड़ा है। इस ऑक्शन में भी गप्टिल ने अपना नाम रजिस्टर्ड करवाया था लेकिन उनके लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई और पिछले ऑक्शन की तरह इन्हें अनसोल्ड रहना पड़ा।

1 / 2 NEXT
Published 22 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now