Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मशहूर खिलाड़ी जिन्होंने 3 बार जीता है वर्ल्डकप

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.59K   //    24 Jun 2019, 19:18 IST

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

इंग्लैंड में चल रहा आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 अपना आधा सफर पूरा कर चुका है और कुछ दिनों बाद टूर्नामेंट में शामिल सर्वश्रेष्ठ टीमों में से कोई एक टीम इस बार का खिताब अपने नाम कर लेगी।

हर 4 साल में आयोजित होने वाले इस महाकुंभ में अभी तक कई टीमों ने हिस्सा लिया है, लेकिन केवल ऑस्ट्रेलिया ही सबसे ज्यादा पांच बार वर्ल्डकप खिताब जीतने में कामयाब हो सका है। जबकि भारत और वेस्टइंडीज ने भी दो बार विश्वकप अपने नाम किया है। हालांकि इस दौरान कई बेहतरीन रिकॉर्ड बने और इन रिकॉर्ड को बनाने वाले शानदार खिलाड़ी भी हमारे सामने आए।

इन खिलाड़ियों की तरह हर क्रिकेटर का सपना होता है, कि वह अपने करियर में एक बार विश्वकप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा जरूर बने, लेकिन हर क्रिकेटर का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। वहीं विश्वकप इतिहास में कुछ ऐसे क्रिकेटर भी हुए हैं, जिन्हें एक या दो नहीं बल्कि तीन बार विश्वकप खिताब जीतने का मौका मिला।

आज हम आपको ऐसे ही तीन मशहूर क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में तीन बार विश्वकप खिताब जीता है। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी-

#3 ग्लेन मैक्ग्रा

ग्लेन मैक्ग्रा
ग्लेन मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अपने क्रिकेट करियर के दौरान एक या दो बार नहीं बल्कि तीन बार विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा होने का मौका मिला। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के जरिए मीडियम पेस गेंदबाजी का कॉन्सेप्ट बदला। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से 1999, 2003 और 2007 के विश्वकप में शामिल होने का मौका मिला और यह तीनों ही विश्वकप ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नाम किए। इन तीनों ही विश्वकप को जीतने में मैक्ग्रा ने महत्वपूर्ण रोल अदा किया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...