Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए 

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत 
श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत 
ANALYST
Modified 15 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

टी20 क्रिकेट सभी स्तर पर बल्लेबाजों का पसंदीदा फॉर्मेट कहा जा सकता है , चाहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर हो या फिर घरेलू। भारत में भी इन दिनों टी20 प्रारूप में खेले जाने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) खेली जा रही है और इसी के साथ काफी लम्बे समय से स्थगित हुए घरेलू क्रिकेट का आयोजन भी एक बार फिर से शुरू हो गया जो कोरोना की वजह से बंद था। इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके खिलाड़ी भी अपनी-अपनी घरेलू टीम के लिए खेल रहे और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। 

यह भी पढ़े : 4 खिलाड़ी जिनके नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक दर्ज है 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास को उठाकर देखें तो इसमें बल्लेबाजों की कई धमाकेदार पारियां देखने को मिली है , जिसमे बल्लेबाजों ने ढेर सारे छक्के लगाए हैं और नए रिकॉर्ड बनाये। इस सीजन भी कई बल्लेबाजों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और बल्लेबाज अपना दबदबा बनाये हुए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं , जिन्होंने इस टूर्नामेंट में मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं। 

3 खिलाड़ी जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए 

#3 ऋषभ पंत (12) बनाम हिमाचल प्रदेश 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दिल्ली के ऋषभ पंत तीसरे स्थान पर हैं । पंत ने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए साल 2018 में हिमाचल के खिलाफ मात्र 32 गेंद में इस टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक जड़ा था । हिमाचल प्रदेश के 145 रन के टारगेट को दिल्ली ने बिना कोई विकेट खोये हासिल कर लिया था। पंत ने इस मैच में 38 गेंदों में 116 रन बनाये थे। अपनी इस पारी में पंत में 8 चौके और 12 छक्के जड़े थे। 

1 / 2 NEXT
Published 15 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now