Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हो सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
23.75K   //    16 Jan 2019, 13:17 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेली जा रही है। शनिवार को हुए पहले वनडे में भारतीय टीम को हार को सामना करना पड़ा। सिडनी में खेले गए पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया था। रोहित शर्मा ने सिडनी में शानदार शतक लगाया। उन्होंने 133 रनों की शानदार पारी खेली मगर टीम को जीत नहीं दिलवा सके।

मंगलवार को एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वापसी की है और सीरीज में अब बराबरी कर ली है। कप्तान विराट कोहली के शतक व एम एस धोनी की 55 रनों की नाबाद पारी के बदौलत भारत ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। अब तीसरा और अंतिम वनडे, सीरीज के लिए निर्णायक हो गया है जो कि 18 तारीख को मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

अब बात करते हैं उन 3 खिलाड़ियों कि जो इस वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' बन सकते हैं।

# 3 विराट कोहली ( भारत )

क्रिकेट के हर प्रारूप में विराट कोहली ने अपना वर्चस्व स्थापित किया हुआ है। वह बल्लेबाजों की विशेष श्रेणी में आते हैं। हर अगले मैच के साथ कप्तान कोहली कुछ नया रिकॉर्ड बना देते हैं। चाहे बात उनकी कप्तानी की हो या फिर बल्लेबाजी की दोनों में काफी आक्रामकता देखने को मिलती है।

सिडनी वनडे में मात्र 3 रन पर आउट होने वाले कोहली ने एडिलेड वनडे में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने 104 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके व 2 छक्के जड़े। उनके शतक की वजह से भारत ने यह वनडे 6 विकेट से अपने नाम किया।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 30 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 28 पारियों में उन्होंने 51.56 की औसत से 1289 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 6 शतक व 5 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किये हैं।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...