ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हो सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज

Ankit
Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेली जा रही है। शनिवार को हुए पहले वनडे में भारतीय टीम को हार को सामना करना पड़ा। सिडनी में खेले गए पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया था। रोहित शर्मा ने सिडनी में शानदार शतक लगाया। उन्होंने 133 रनों की शानदार पारी खेली मगर टीम को जीत नहीं दिलवा सके।

मंगलवार को एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वापसी की है और सीरीज में अब बराबरी कर ली है। कप्तान विराट कोहली के शतक व एम एस धोनी की 55 रनों की नाबाद पारी के बदौलत भारत ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। अब तीसरा और अंतिम वनडे, सीरीज के लिए निर्णायक हो गया है जो कि 18 तारीख को मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

अब बात करते हैं उन 3 खिलाड़ियों कि जो इस वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' बन सकते हैं।

# 3 विराट कोहली ( भारत )

क्रिकेट के हर प्रारूप में विराट कोहली ने अपना वर्चस्व स्थापित किया हुआ है। वह बल्लेबाजों की विशेष श्रेणी में आते हैं। हर अगले मैच के साथ कप्तान कोहली कुछ नया रिकॉर्ड बना देते हैं। चाहे बात उनकी कप्तानी की हो या फिर बल्लेबाजी की दोनों में काफी आक्रामकता देखने को मिलती है।

सिडनी वनडे में मात्र 3 रन पर आउट होने वाले कोहली ने एडिलेड वनडे में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने 104 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके व 2 छक्के जड़े। उनके शतक की वजह से भारत ने यह वनडे 6 विकेट से अपने नाम किया।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 30 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 28 पारियों में उन्होंने 51.56 की औसत से 1289 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 6 शतक व 5 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किये हैं।

#2 शॉन मार्श ( ऑस्ट्रेलिया )

Eहई

इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम बुरे दौर से गुजर रही है। कप्तान स्टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है। शॉन मार्श इस कंगारू टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं।

भारत के खिलाफ सिडनी वनडे में शॉन मार्श ने जुझारू पारी खेली थी। उन्होंने पहले वनडे में 70 गेंदो में 54 रन की पारी खेली। जबकि दूसरे एडिलेड वनडे में मार्श ने शतक लगाया था। बायें हाथ के बल्लेबाज ने 123 गेंदों में शानदार 131 रनों की पारी खेली। इस बीच मार्श ने 11 चौके व 3 बड़े छक्के भी लगाए।

शॉन मार्श ने भारत के खिलाफ अब तक 10 वनडे खेले, जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 46.90 की औसत से 469 रन अपने नाम किये। इस दौरान मार्श ने 2 शतक व 3 अर्धशतक भी बनाये।

#1 रोहित शर्मा ( भारत )

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। पिछले एक साल में उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता देखने को मिली है। क्रिकेट के सीमित प्रारूप में रोहित बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

उपकप्तान रोहित शर्मा ने पहले सिडनी वनडे में शानदार शतक बनाया था। उन्होंने 133 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें 10 चौके व 3 छक्के भी शामिल थे। मुम्बई के इस धाकड़ बल्लेबाज ने दूसरे एडिलेड वनडे में 43 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने 2 छक्के व 2 चौके भी लगाए।

उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन हमेशा से ही शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 18 वनडे में रोहित ने 99.40 के अद्भुत औसत से 1491 रन बनाए हैं। इस बीच रोहित ने 7 शतक व 4 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now