Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए सबसे बेहतर प्रदर्शन किया 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद
Prashant Kumar

सनराइज़र्स हैदराबाद ने 2013 में डेक्कन चार्जर्स को रिप्लेस करते अपना पहला सीजन खेला था। टीम को डेक्कन चार्जर्स के खिलाड़ियों को अपने साथ रखने का अधिकार मिला था। यह टीम शुरूआती कुछ सीजन में तो संघर्ष करती हुयी दिखी लेकिन 2016 में अपना पहला आईपीएल ख़िताब जीतने के बाद इस टीम ने लगातार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम 2016 के बाद से हर सीजन प्लेऑफ तक सफर तय कर रही है। 2018 के आईपीएल में भी टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

आईपीएल में खेलने वाले कई खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन तब देखने को मिला, जब उन्होंने इस टीम के लिए खेलना शुरू किया। इस टीम में शुरू से ही युवा और सीनियर खिलाड़ियों का जबरदस्त कॉम्बिनेशन देखने को मिला है। हमने कई खिलाड़ियों को देखा कि उन्होंने तब सफलता हासिल की जब वह इस टीम में आये और अन्य टीमों की तुलना में उन्होंने इस टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही 4 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

3 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए सबसे बेहतर प्रदर्शन किया

#3 डैरेन सैमी

डैरेन सैमी
डैरेन सैमी

वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी आईपीएल में तीन टीमों का हिस्सा रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने सनराइज़र्स के लिए खेला फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तथा आखिरी में वो पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे। हालाँकि पंजाब के लिए उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला। सैमी का आईपीएल में हैदराबाद के लिए सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा। उन्होंने 2013 और 2014 में इस टीम के लिए खेला था।

इस ऑलराउंडर ने ऑरेंज आर्मी के लिए 126.86 के स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 72.22 और बल्लेबाजी का औसत 6.50 हो गया, जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने हैदराबाद के लिए 11 विकेट हासिल किये लेकिन आरसीबी के लिए उन्होंने कोई विकेट नहीं हासिल किया।

#2 थिसारा परेरा

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए पहला सीजन 2013 में खेला था। उस सीजन इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को प्लेऑफ तक पहुँचाने में काफी अहम योगदान दिया और अपनी ऑलराउंडर होने की काबिलियत दिखाई थी। परेरा ने 16 मैचों में 142.94 की स्ट्राइक रेट से 233 रन बनाए, जबकि उन्होंने गेंद के साथ 19 विकेट भी चटकाए थे।

थिसारा ने पांच अन्य टीमों के लिए भी आईपीएल में खेला और कुल 422 रन बनाए। यह स्पष्ट रूप से साबित होता है कि जब वह हैदराबाद की जर्सी में थे तो उनका प्रदर्शन काफी बेहतर था। परेरा के नाम 31 आईपीएल विकेट हैं और उनमें से 19 सनराइज़र्स के लिए 2013 के सीजन में आए थे।

#1 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को असली सफलता सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए हासिल हुयी। वॉर्नर को हैदराबाद की टीम ने 2014 सीजन के पहले ऑक्शन में खरीदा और उनका यह फैसला बहुत ही शानदार साबित हुआ। वॉर्नर ने हैदराबाद को अपनी कप्तानी में आईपीएल का ख़िताब जितवाया, इसके अलावा वो तीन बार ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं । वॉर्नर के नाम हैदराबाद के लिए 87 मैचों में 52.32 की औसत 3819 रन दर्ज हैं। वहीं उनका प्रदर्शन दिल्ली के लिए पांच सीजन खेलते हुए उतना खास नहीं था। वॉर्नर ने दिल्ली के लिए 55 मैचों में 28.70 की औसत से 1435 रन बनाये थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...