Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL में  चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों के लिए खेले हैं 

एल्बी मोर्कल
एल्बी मोर्कल
reaction-emoji
Prashant Kumar

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन टीमों में शामिल हैं, जिनके काफी ज्यादा प्रशंसक हैं। भले ही आरसीबी ने एक बार भी आईपीएल नहीं जीता है, लेकिन उन्हें समर्थन करने वालो में कोई भी कमी नहीं है। इन दोनों टीमों की ब्रांड वैल्यू भी बहुत ज्यादा है। इसके पीछे इन दोनों टीमों के कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की चर्चा हमेशा बनी ही रहती है और उनके समर्थक दुनिया भर में हैं। वहीँ विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे प्रसिद्द क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

आईपीएल में ऐसे कई खिलाड़ी रहें हैं, जो इन दोनों टीमों के लिए खेलते हुए नजर आए हैं। कुछ खिलाड़ी चेन्नई से रिलीज किये जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में खेले हैं और कुछ खिलाड़ी आरसीबी से रिलीज किये जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने हैं। खास बार यह भी है कि इन सभी खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन अपनी दूसरी टीम के लिए ही खेलते हुए आया है। आज इसी आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अपने आईपीएल करियर में इन दोनों टीमों के लिए खेले हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों के लिए खेले हैं

#3 पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

अपने आईपीएल करियर में छह टीमों के लिए खेलने वाले पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ही की थी। पार्थिव इस टीम के लिए तीन सीजन खेले और उसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया। पार्थिव ने चेन्नई के लिए खेले 26 मैचों में 516 रन बनाये। पार्थिव को आरसीबी ने पहली बार साल 2014 में अपने साथ जोड़ा था। एक सीजन के बाद इन्हें रिलीज कर दिया गया लेकिन 2018 में फिर इन्हें इसी टीम के साथ खेलने का मौका मिला। पिछले साल पार्थिव ने अपने संन्यास ले लिया और इस तरह आरसीबी उनके आईपीएल करियर की अंतिम टीम है।

#2 एल्बी मोर्कल

एल्बी मोर्कल
एल्बी मोर्कल

एल्बी मोर्कल एक दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने 4 आईपीएल टीमों के लिए खेला है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स से की थी और वह इसके लिए काफी सफल रहे थे। जब भी टीम को तेज रनों की जरूरत होती थी, तब टीम मोर्कल को किसी भी बल्लेबाजी क्रम में भेज देती थी। मोर्कल ने सीएसके के लिए 78 मैच खेले। मोर्कल आईपीएल 2014 में आरसीबी के लिए भी खेले थे लेकिन वह उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा उन्होंने चेन्नई के लिए किया था।

#1 ब्रेंडन मैकलम

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

ब्रेंडन मैकलम ने अपने आईपीएल करियर का शुभारंभ केकेआर के लिए खेलते हुए किया था लेकिन इस बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में अपनी असली पहचान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए बनाई। मैकलम आईपीएल में चेन्नई के लिए बतौर ओपनर काफी कामयाब साबित हुए और उन्होंने टीम को कई मैच अपनी बल्लेबाजी से जितवाए। 2018 में इस बल्लेबाज को आरसीबी ने शामिल किया लेकिन इस बल्लेबाज को टीम की तरफ से मात्र 6 मैचों में ही खेलने का मौका मिला। इसके बाद मैकलम ने संन्यास ले लिया और मौजूदा समय में वह केकेआर के कोच हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...