3 खिलाड़ी जो भारत की T20 टीम में रविंद्र जडेजा के बन सकते हैं उत्तराधिकारी, एक ने फाइनल में मचाया था धमाल

South Africa v India: Final - ICC Men
रविंद्र जडेजा ने T20I से संन्यास का किया ऐलान

3 Players Who Replace Ravindra Jadeja: भारत की ऐतिहासिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) जीत के बाद दिग्गज खिलाड़ियों का संन्यास लेने का सिलसिला जारी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान करने के बाद अब भारतीय टीम के स्टार ऑलराउडर रविंद्र जडेजा ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला कर दिया है। रविंद्र जडेजा ने आज ही अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से बड़ी घोषणा करते हुए टी20 इंटरनेशनल को छोड़ने का फैसला किया है। जडेजा के संन्यास के बाद अब चर्चा शुरू हो गई है कि उनकी जगह भारतीय टीम में कौन सा खिलाड़ी शामिल हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको तीन स्पिन ऑलराउंडर के बारे में बताएंगे जो भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं।

रविंद्र जडेजा के उत्तराधिकारी बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

3. रियान पराग

भारत के युवा ऑलराउंडर रियान पराग पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में किया गया है। रियान पराग ने आईपीएल 2024 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने लीग में 16 मैच में 4 अर्धशतक की मदद से 573 रन बनाए थे। रियान बल्ले और गेंद दोनों से काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में वह रविंद्र जडेजा की जगह भारत के टी20 इंटरनेशनल में लेने के एक काबिल उम्मीदवार हैं।

2. अभिषेक शर्मा

पंजाब के युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में कई धमाकेदार पारियां खेली थी। उन्होंने आईपीएल में 3 अर्धशतक की मदद से 484 रन बनाए थे। अभिषेक गेंद से भी अच्छी स्पिन कर लेते हैं। अभिषेक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वह बाएं हाथ से ही फिरकी गेंदबाजी करते हैं। अभिषेक का चयन जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी किया गया है। ऐसे में अभिषेक जडेजा के उत्तराधिकारी बनने के पूरे हकदार हैं।

1. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल भारतीय टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में भी अक्षर ने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रविंद्र जडेजा के टी20 इंटरनेशनल छोड़ने के बाद अक्षर उस जगह को भरने के सबसे बड़े उम्मीदवार माने जा रहे हैं। अक्षर ने गेंद, बल्ले और चुस्त फील्डिंग से कई बार साबित भी किया है कि वह इसके लिए बिल्कुल सही उम्मीदवार हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now