Create

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के शुरुआती मैचों में अच्छा करने के बाद फ्लॉप साबित हुए 

Neeraj
इन खिलाड़ियों ने अपने खराब प्रदर्शन से अपनी फ्रेंचाइजी के साथ फैंस को भी निराश किया है
इन खिलाड़ियों ने अपने खराब प्रदर्शन से अपनी फ्रेंचाइजी के साथ फैंस को भी निराश किया है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले 14 संस्करणों की तरह ये सीजन भी अभी तक जबरदस्त जा रहा है। 15वें सीजन में शुरुआत से इसमें दर्शकों काफी उतार- चढ़ाव देखने को मिले हैं। आईपीएल के इस सीजन में आठ की जगह दस टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत जारी है, और जो दो नई टीमें इस बार खेल रही हैं। वो बाकी सभी पुरानी टीमों पर भारी पड़ती नज़र आ रही हैं।

आईपीएल के अभी तक सत्र के सफर को देखें तो कुछ युवा और दिग्गज खिलाड़ियों ने सीजन के शुरुआत से लेकर अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ये खिलाड़ी निरंतर उम्दा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते नज़र आए हैं।

तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जो सीजन के शुरुआती मैचों में तो फॉर्म में थे लेकिन सीजन में आगे हुए मैचों के दौरान उनके प्रदर्शन में कमी आती चली गई। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो आईपीएल 2022 की शुरुआत में हिट रहे लेकिन बाद में फ्लॉप साबित हुए हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के शुरुआती मैचों में अच्छा करने के बाद फ्लॉप साबित हुए

#1 शुभमन गिल (गुजरात टाइटंस)

गुजरात टाइटंस ने शुभमन पर भरोसा दिखाते हुए उनके निरंतर मौके दिए हैं
गुजरात टाइटंस ने शुभमन पर भरोसा दिखाते हुए उनके निरंतर मौके दिए हैं

शुभमन गिल मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा हैं, जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। इनकी कप्तानी में इस टीम ने अभी तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर बनी हुई है। शुभमन गिल के लिए आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही थी। केकेआर के खिलाफ खेले अपने पहले मुकाबले में गिल अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। लेकिन अगले दो मैचों में इन्होंने शानदार वापसी करते हुए दो अर्धशतक जड़े थे। अपने दूसरे मैच में गिल ने दिल्ली के विरुद्ध 84 जबकि पंजाब के खिलाफ 96 रनों की अहम पारियां खेलीं।

इन पारियों को देखते हुए तो यही लग रहा था कि ये युवा बल्लेबाज सीजन में आगे आने वाले मैचों में और भी उम्दा प्रदर्शन करने में सफल होगा। लेकिन हुआ इसके बिल्कुल विपरीत, अगले सात मैचों के दौरान गिल सिर्फ 89 रन बना सके हैं।

#2 इशान किशन (मुंबई इंडियंस)

इशान किशन मैच के दौरान शॉट खेलते हुए
इशान किशन मैच के दौरान शॉट खेलते हुए

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज इशान किशन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे थे। 23 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज के लिए आईपीएल के इस सत्र की शुरुआत अच्छी रही थी। सीजन के पहले दो मैचों में दिल्ली कैपिटल्स (81*) और राजस्थान रॉयल्स (54) के खिलाफ किशन के बल्ले से दो अर्धशतक आए थे।

लेकिन इन दो पारियों को छोड़कर इशान बाकी के सात मुकाबलों में सिर्फ दो बार 20 रनों के आंकड़ें को पार करने में सफल हो पाए हैं। 15वें सीजन में खेले 9 मैचों में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 28.13 की औसत से 225 रन बनाए हैं।

#3 पैट कमिंस (कोलकाता नाइटराइडर्स)

कमिंस के लिए कोलकाता की प्लेइंग XI में दोबारा जगह बना पाना आसान नहीं लग रहा
कमिंस के लिए कोलकाता की प्लेइंग XI में दोबारा जगह बना पाना आसान नहीं लग रहा

ऑस्ट्रेलियााई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने पाकिस्तान के दौरे पर होने के चलते इस सीजन के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के दौरे से वापिस आने के बाद 6 अप्रैल को कमिंस ने आईपीएल 2022 का अपना पहला मैच MI के खिलाफ खेला। जिसमें 28 वर्षीय ने गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में कमिंस ने 15 गेंदों पर 56* रन की तूफानी पारी खेली जबकि गेंदबाजी करते हुए 49 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किये।

लेकिन इस मुकाबले के बाद सीजन के अगले तीन मैचों में कमिंस अपना जलवा बिखेरने में असफल रहे। इन तीन मैचों में कमिंस सिर्फ दो विकेट चटका पाए, जिसके चलते उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment