Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स से निकलने के बाद आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 05, 2019
Nov 05, 2019 IST

क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकलम 
क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकलम 

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी की बात करें, तो इसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम सबसे पहले लिया जाता है। हालांकि इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसका लगभग आईपीएल के हर सीजन में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और इस टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया है।

केकेआर को आईपीएल का चैंपियन बनाने में कई दिग्गज खिलाड़ियों का हाथ रहा है। हालांकि कुछ ऐसे भी विश्वस्तरीय खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े, जिन्हें इस टीम में रहते हुए सफलता नहीं मिल सकी। जबकि उनके केकेआर से निकलते ही उनका आईपीएल करियर चमक गया। इन खिलाड़ियों में वैसे तो कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है लेकिन आज हम आपको ऐसे ही तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके केकेआर से निकलते ही उनका आईपीएल करियर निखर गया।

यह भी पढ़े: आईपीएल नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी द्वारा 3 सबसे खराब रिलीज़

जानिए कौन हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी :-

#1 क्रिस गेल 


क्रिस गेल 
क्रिस गेल 

क्रिस गेल को केकेआर ने 2008 में टीम में शामिल किया था लेकिन वह चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे, हालांकि इस फ्रेंचाइजी की ओर से क्रिस गेल को उतनी सफलता नहीं मिली। ऐसे में केकेआर ने उन पर भरोसा नहीं किया और और 2010 आईपीएल के बाद उन्हें रिलीज दिया। जिसके बाद उन्होंने पहले आरसीबी और फिर किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

आईपीएल के अभी तक के इतिहास में क्रिस गेल प्रदर्शन के मामले में बाकी खिलाड़ियों से कहीं आगे हैं। वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में खेलने के दौरान कई बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। गेल ने आईपीएल में खेलने के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से जहां पांच शतक लगीए हैं, तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से भी वह एक शतक जमा चुके हैं।

टीमों के आधार पर गेल का आईपीएल में प्रदर्शन: 

केकेआर (2009 -2010) : 463 रन (बल्लेबाजी औसत: 30.87)

आरसीबी (2011 -2017) : 3163 रन (बल्लेबाजी औसत: 43.33)

Advertisement

किंग्स इलेवन पंजाब (2018 -2019) : 858 रन (बल्लेबाजी औसत: 40.86)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।




 

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...