Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी द्वारा 3 सबसे खराब रिलीज़

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 04 Nov 2019, 20:44 IST
04 Nov 2019, 20:44 IST

डेविड र्नर 
डेविड वॉर्नर 

टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के पहले सीजन से ही एक से एक शानदार खिलाड़ी देखने को मिले हैं। 2008 में शुरू हुए इस टी20 लीग में देश-विदेश के बड़े-बड़े दिग्गजों ने हिस्सा लिया है। सभी दिग्गज खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ खेलते हुए नजर आए। आईपीएल ने अपने 12 संस्करण पूरे कर लिए और इसमें हर सीजन खिलाड़ियों की अदला-बदली लगी रहती है।

आईपीएल के शुरुआती कुछ सीजन के बाद कई टीमों ने ऑक्शन के दौरान काफी बदलाव किये। जिसमें सभी फ्रेंचाइजियों ने हर ऑक्शन में अपने कई खिलाड़ियों को छोड़ा। कुछ ऐसे बड़े नाम भी रहे, जिनको छोड़ना उनके पहले फ्रेंचाइजी को बड़ा भारी पड़ा और उन खिलाड़ियों ने दूसरी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया और आईपीएल इतिहास के सफल खिलाड़ियों में शामिल हुए।

यह भी पढ़ेआईपीएल ऑक्शन में 3 खिलाड़ी, जिन पर होगी चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर 

आइये नजर डालते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर जिन्होंने अपनी पहली टीम से रिलीज किये जाने के बाद शानदार प्रदर्शन किया:

#1 क्रिस गेल


क्रिस गेल
क्रिस गेल

टी20 क्रिकेट इतिहास की बात करें तो सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने पूरे क्रिकेट जगत में इस प्रारूप के एक अलग ही बल्लेबाज के रूप में पहचान बनायी है। क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं और गेल आईपीएल के पहले ही सीजन से इस लीग का हिस्सा बने हुए हैं।

क्रिस गेल शुरुआती सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे लेकिन गेल केकेआर के लिए उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। इसके बाद साल 2011 के सीजन में केकेआर ने गेल को छोड़ दिया तो उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। यह बदलाव गेल के आईपीएल करियर का अहम पड़ाव साबित हुआ और उन्होंने आरसीबी के लिए कई यादगार पारियां खेली। हालाँकि गेल वर्तमान समय में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 2 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:56 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...