3 खिलाड़ी जिन्होंने T20 World Cup के एक मैच में 50 रन बनाने के साथ झटके तीन विकेट, मात्र एक प्लेयर ने दो बार किया ऐसा

इन खिलाड़ियों के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
इन खिलाड़ियों के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

50 Runs and 3 Wickets in Same Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया है। कंगारु टीम ने अपने पहले मुकाबले में ओमान को 39 रन से हराया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो उनके प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस रहे। उन्होंने इस मैच में जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ 67 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी 3 विकेट चटकाए और इसके साथ ही अब उनके नाम एक अहम कीर्तिमान दर्ज हो गया है।

मार्कस स्टोइनिस ने बल्लेबाजी के दौरान 36 गेंद पर 2 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने 3 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिया। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस एक जबरदस्त लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

हम आपको उन 3 ऑलराउंडर्स के नाम बताते हैं, जिन्होंने मेंस टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में 3 विकेट लेने के अलावा 50 या उससे ज्यादा रन भी बनाए हैं।

T20 World Cup के एक मैच में 50 रन बनाने के अलावा 3 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

1.शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया)

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन का नाम सबसे ऊपर है। शेन वॉटसन इस लिस्ट में इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2 बार यह कारनामा किया है। वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर रहे हैं और उन्होंने कई बार टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई थी। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में उन्होंने दो बार एक ही मैच में 50 रन बनाने के अलावा 3 विकेट लिए हैं।

2.ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भी ये कारनामा किया हुआ है। उन्होंने 2009 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के खिलाफ ये बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। ड्वेन ब्रावो ने लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में 4 विकेट लेने के अलावा 36 गेंद पर नाबाद 66 रन भी बनाए थे।

3.मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया)

अब इस लिस्ट में मार्कस स्टोइनिस का नाम भी जुड़ गया है। मार्कस स्टोइनिस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओमान के खिलाफ खेले गए मैच में ताबड़तोड़ 67 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी 3 विकेट चटकाए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में बेहतरीन जीत हासिल की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now