आईपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

आईपीएल 2020 का आगाज होने में अब बस कुछ दिन का समय बचा है। इस बार आईपीएल का आयोजन कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हो रहा है। अबुधाबी, शारजाह और दुबई में इस आईपीएल सीजन के सभी मुकाबले खेले जाएंगे। सभी टीमें इस वक्त अपनी - अपनी तैयारियों में बिजी हैं।

हालांकि इस बार का आईपीएल भले ही भारत में नहीं हो रहा है लेकिन इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आने वाली है। फैंस को लंबे समय के बाद अपने चहेते इंडियन स्टार खेलते हुए दिखेंगे और इसी वजह से सब लोग आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल में खूब चौके-छक्के लगते हैं और कई प्लेयर जबरदस्त शतक भी इस टूर्नामेंट में लगा चुके हैं। क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज आईपीएल में शतक जड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले 4 विदेशी खिलाड़ी

वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिनका प्रदर्शन तो आईपीएल में काफी अच्छा रहा लेकिन वो कभी शतक नहीं लगा पाए हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के नाम कई अर्धशतक दर्ज हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं।

आईपीएल में बिना शतक सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

3.रॉबिन उथप्पा - 24 अर्धशतक

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा इस आईपीएल सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। इससे पहले कई सालों तक वो केकेआर के लिए खेलते रहे और अच्छा प्रदर्शन भी किया। वो आईपीएल में ऑरैंज कैप का खिताब भी जीत चुके हैं और अभी तक इस टूर्नामेंट में 4411 रन बनाए हैं।

रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में कई बार ओपनिंग का जिम्मा भी संभाला है। हालांकि इसके बावजूद वो अपने आईपीएल करियर में कभी 90 का आंकड़ा नहीं छू पाए। उन्होंने 24 अर्धशतक अपने आईपीएल करियर में लगाए और 87 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। वो बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: दो विदेशी खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन सबसे लंबा छक्का लगा सकते हैं

2.गौतम गंभीर - 36 अर्धशतक

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने दो बार अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाया। इसके अलावा एक बल्लेबाज के तौर पर भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा।

गौतम गंभीर ने अपने आईपीएल करियर में 30 से ज्यादा की औसत से 4211 रन बनाए। इस दौरान 36 अर्धशतक उन्होंने जड़े लेकिन कभी शतक नहीं लगा पाए। आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर 93 रन है जो उन्होंने 2012 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाया था।

1.शिखर धवन - 37 अर्धशतक

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन भी आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने कई बार अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर टीम को जीत दिलाई। हालांकि वो अपने करियर में अभी तक एक बार भी ऑरैंज कैप नहीं जीत पाए हैं।

शिखर धवन ने आईपीएल में 37 अर्धशतक लगाए हैं लेकिन कभी शतक नहीं लगा पाए। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97 रन है जो उन्होंने पिछले सीजन केकेआर के खिलाफ बनाया था।

App download animated image Get the free App now