Create
Notifications

आईपीएल 2020: अगले सीजन से पहले 3 समस्याएं जिनका समाधान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ऑक्शन में कर लेना चाहिए 

विराट कोहली, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज 
विराट कोहली, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज 
Fambeat Hindi
visit

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से पहले पिछले ही महीनें ट्रेडिंग विंडो बंद हुईजिसमें ऑक्शन से पहले 8 में से 6 टीमों ने आपस में खिलाड़ियों को ट्रेड किया। ट्रेडिंग विंडो में आरसीबी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने अपने किसी भी खिलाड़ी को दूसरी टीमों से ट्रेड नहीं किया है लेकिन उन्होंने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज जरूर किया है। फिलहाल सभी फ्रेंचाइजी को 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी के बाजार के सजने का इंतजार है, जहां से वो अपनी टीम के संतुलन में फिट बैठने वाले खिलाड़ियों को लेने की रणनीति को तैयार कर रहे हैं।

आईपीएल में अब तक खिताब जीतने में नाकाम रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ट्रेडिंग विंडो के तहत अपने 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमें डेल स्टेन से लेकर शिमरोन हेटमायर जैसे स्टार विदेशी खिलाड़ी थे। अब उनके पास पर्स में 27.90 करोड़ की रकम बची हुई है और उन्हें अपने टीम में कुल 12 खिलाड़ियों को शामिल करना है जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी भी हैं।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो सकता है मुकाबला

ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नीलामी के दौरान अपनी टीम की कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनको भरने की जरूरत है। आइये नजर डालते हैं उन समस्याओं पर जिनका समाधान आरसीबी को ऑक्शन में करना चाहिए:

#3 मध्यक्रम में एक अनुभवी खिलाड़ी की की जरूरत

इयोन मॉर्गन
इयोन मॉर्गन

आरसीबी की टीम में पिछले कई सालों से बल्लेबाजी की जिम्मेदारी विराट कोहली और डीविलियर्स के कंधो पर हैं। इस टीम के टॉप ऑर्डर में एबी और विराट के साथ पार्थिव पटेल भी मौजूद हैं। लेकिन टीम को मध्यक्रम में एक बेजोड़ बल्लेबाज की जरूरत है जो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर अच्छी स्थिति में पहुंचा सके। ऐसे में आरसीबी की नजरें नीलामी में मौजूद मॉर्गन पर होंगी, जो एक अनुभवी और आक्रामक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 निचले क्रम में बड़े हिट लगाने वाले ऑलराउंडर की कमी

जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

आरसीबी की टीम में अच्छे मध्यक्रम के बल्लेबाजों के साथ ही निचले क्रम में एक अच्छे ऑलराउंडर की भी कमी रही है। टीम ने कई खिलाड़ी आजमाए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। ऐसे में ऑक्शन में आरसीबी की नजरें ऐसे ही बड़े हिटर् पर होंगी जो गेंदबाजी भी कर सके।

बात करें तो कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस मॉरिस और जेम्स नीशम जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स इस बार नीलामी का हिस्सा होंगे। ऐसे में आरसीबी को अपनी टीम इनमे से किसी एक को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

#1 एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज की कमी

पैट कमिंस 
पैट कमिंस

आरसीबी की गेंदबाजी विभाग में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज मौजूद हैं लेकिन टीम में एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज की कमी है। पिछले सीजन आरसीबी ने बीच सीजन में स्टेन को टीम में शामिल किया था लेकिन वो चोट के कारण मात्र कुछ मैच ही खेल सके। इस बार नीलामी में पैट कमिंस पर आरसीबी की नजरे होंगी, जो इस समय लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now