'उम्रदराज खिलाड़ियों के...'- हेड कोच के इंटरव्यू के दौरान BCCI ने गौतम गंभीर से पूछे ये 3 अहम सवाल 

Neeraj
गौतम गंभीर और रोहित शर्मा (Photo: PTI)
गौतम गंभीर और रोहित शर्मा (Photo: PTI)

Gautam Gambhir Team India Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को एक नया हेड कोच मिलेगा। मौजूदा समय में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस भूमिका को निभा रहे हैं और टूर्नामेंट के बाद उनका कार्यकाल खत्म जाएगा। बीसीसीआई टीम के अगले हेड कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर इस पद को हासिल करने की रेस में सबसे आगे हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर ने इस पद के लिए आवदेन भी कर दिया है और मंगलवार को उनका क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी द्वारा इंटरव्यू भी लिया गया। इस इंटरव्यू के दौरान वूरकेरी वेंकट रमन भी उनके साथ मौजूद थे। इंटरव्यू के दौरन दोनों से कुछ ऐसे सवाल भी पूछे गए थे, जिनके बारे में जानकारी सामने आई है।

इंटरव्यू के दौरान गंभीर से पूछ गए ये तीन बड़े सवाल

बता दें कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज गंभीर ने इस इंटरव्यू को वीडियो कॉल के माध्यम से दिया था। वहीं, वूरकेरी वेंकट रमन शारीरिक तौर पर मौजूद थे। रेव स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर से जो 3 प्रमुख सवाल पूछे गए थे वो इस तरह हैं:

1. टीम के कोचिंग स्टाफ के बारे में आपके क्या विचार हैं?

2. स्प्लिट कैप्टेंसी, कार्यभार प्रबंधन से संबंधित फिटनेस मापदंडों और आईसीसी ट्रॉफी जीतने में टीम की नाकामयाबी के बारे में आपके क्या विचार हैं?

3. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ, आप बदलाव के दौर को कैसे संभालेंगे?

गौरतलब हो कि बीसीसीआई ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 27 मई तय की थी। उस दौरान गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर की भूमिका निभा रहे थे। टूर्नामेंट के फाइनल के बाद गंभीर और बीसीसीआई के सचिव जय शाह के बीच लम्बी बातचीत हुई थी। उसके बाद से गंभीर के टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनने की खबरों ने चर्चा बटोरनी शुरू कर दी थीं।

भले ही गंभीर को अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन उनकी मेंटरशिप में केकेआर आईपीएल के 17वें सीजन में ट्रॉफी जीतने का स्वाद चखा। वहीं, बतौर कप्तान भी उन्होंने कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाया है। खुद गंभीर भी टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now