Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तीन वजह से रवि शास्त्री को भारतीय टीम के कोच के रूप में दोबारा मौका मिलना चाहिए 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:02 IST

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट गलियारों में विश्व कप 2019 के बाद से नए कोच की चर्चा का माहौल बना हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कोचिंग कार्यकाल विश्व कप तक ही था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल में 45 दिन की बढ़ोत्तरी कर दी गयी। वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई नए कोच की चयन प्रक्रिया में लगा हुआ है।

नए कोच के साक्षात्कार के लिए लगभग 2000 से भी ज्यादा आवेदन आये हैं। जिसमे टॉम मूडी, माइक हेसन और गैरी किर्स्टन जैसे दिग्गजों का नाम भी है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फिर से रवि शास्त्री को ही कोच के पद पर देखना चाहते हैं। अपनी प्रक्रिया के तहत जल्द ही बीसीसीआई नए कोच की नियुक्ति कर देगा।

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा कर सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड अपने नाम

कुछ ऐसे कारण भी हैं जिससे रवि शास्त्री ही भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। आइये नजर डालते हैं उन तीन कारणों पर जिनसे रवि शास्त्री को ही एक बार फिर कोच के रूप में मौका मिलना चाहिए:

#1 कप्तान और खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल

विराट कोहली और रवि शास्त्री
विराट कोहली और रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने 2017 में मुख्य कोच पद को संभालने के बाद टीम के खिलाड़ियों के बीच काफी अच्छा माहौल बनाया है। टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ रवि शास्त्री का बेहतरीन तालमेल है और कोहली के कहने पर ही 2017 में उन्हें मुख्य कोच बनाया गया था।

वहीं टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ भी शास्त्री का तालमेल अच्छा है। रवि शास्त्री पिछले कई वर्षो से टीम के साथ हैं और उन्हें खिलाड़ियों के साथ काम करने का अनुभव भी हो गया है। ऐसे में टीम चाहेगी कि शास्त्री को एक बार फिर कोच बनाया जाये।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 04 Aug 2019, 15:07 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...