Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा कर सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड अपने नाम

Fambeat Hindi
ANALYST
आँकड़े
6.21K   //    31 Jul 2019, 16:24 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के खिताब को ना जीत पाने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने को तैयार है। टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर अब हर किसी की नजरें एक बार फिर से टीम के हिटमैन रोहित शर्मा पर होंगी।

यह भी पढ़े: चार बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा ने विश्व कप के दौरान कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 9 पारियों में 648 रन बनाये थे। जिसमे 5 शतक भी शामिल थे। ऐसे में फैंस एक बार फिर से रोहित शर्मा से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

रोहित शर्मा जब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो उनके पास कई रिकॉर्डों को अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। आइये नजर डालते हैं उन रिकॉर्डों पर जिन्हे रोहित शर्मा इस दौरे पर अपने नाम कर सकते हैं:

#1 अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड: (क्रिस गेल 105 छक्के)

क्रिस गेल
क्रिस गेल

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने के रिकॉर्ड से केवल 4 छक्के की दूरी पर खड़े हैं। इस समय वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 105 छक्के हैं तो वहीं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं जो 103 छक्के जड़ चुके हैं।

 रोहित शर्मा 94 टी-20 मैचों की 86 पारियों में 101 छक्के लगा चुके हैं। अगर वो 4 छक्के और लगाते हैं तो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल का नाम शामिल नहीं हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए गेल के 105 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ना थोड़ा आसान हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...