COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND: 3 कारण हार्दिक पांड्या को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल करना चाहिए

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
7.10K   //    16 Dec 2018, 20:06 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 31 रन से जीत हासिल की थी। दूसरे टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में नहीं दिख रहा है। आस्ट्रेलिया के पास भारत पर 175 रन की बढ़त हो गई है। इसके अलावा उसके पास अभी 6 बल्लेबाज खेलने के लिए बचे हैं।

इस टेस्ट मैच के बाद भारत को भी दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस टेस्ट सीरीज के दौरान भारत की कमजोर कड़ी पांचवें गेंदबाज के तौर पर सामने आई है। इस कमजोर कड़ी का निदान भारत के पास हार्दिक पांड्या के तौर पर है। हाल ही में हार्दिक पांड्या ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से वापसी की है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं वो तीन कारण जो साबित करते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पांड्या को बचे हुए टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए:

दमदार वापसी:

आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम तक का सफर तय करने वाले हार्दिक पांड्या हाल के दिनों में टीम इंडिया की जरूरत बन गए हैं। एक सधे हुए मीडियम पेसर और जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी में अच्छे दमखम दिखाने वाले बल्लेबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या विश्व क्रिकेट के पटल पर उभरे हैं।

हाल ही में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की तरफ से खेलते हुए पांच विकेट चटकाए। इस दौरान पांड्या ने 19 ओवर फेंके और मंबई के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और शानदार अर्धशतक भी लगाया। हार्दिक पांड्या के इस प्रदर्शन से यह साफ हो गया कि वह अब बिल्कुल फिट हैं। इतना ही नहीं उनका प्रदर्शन देख टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने खुद ही इस बात को कहा कि रणजी के मौजूदा सीजन में पांड्या की जोड़ का कोई खिलाड़ी नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...