Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 कारण जिनके चलते भारत का खिताब जीतना है मुश्किल

  • पढ़िए किन वजहों से भारत के लिए तीसरी बार खिताब पर कब्जा करना मुश्किल होने वाला है
Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 27 Apr 2019, 14:43 IST

अंबाती रायडू

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत में अब कुछ दिन ही बचें हैं और अधिकांश टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर दी है। भारत ने भी विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम की घोषणा कर दी है और जहाँ अम्बाती रायडू को उनके फॉर्म को देखते हुए टीम में शामिल नही किया गया, वहीं दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर तरजीह मिली.

क्रिकेट के जानकारों, कप्तानों, पूर्व खिलाड़ियों आदि ने कहा है कि इंग्लैंड और भारत इस साल विश्व कप जीतने के सबसे प्रमुख दावेदार हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

अब जबकि भारत विश्व कप की तैयारी कर रहा है, ऐसा लग रहा है कि विजय शंकर की अनुभवहीनता आदि जैसे कुछ मुद्दे हैं, जो भारत को विश्व कप जीतने की राह मुश्किल बना सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही तीन कारणों पर जो कि इस बार भारत की राह में रोड़ा बन सकते हैं:


# 3 खिलाड़ियों की खराब फॉर्म


टीम में 4-5 खिलाड़ी बहुत ख़राब फॉर्म में हैं

आईपीएल की शुरुआत से पहले विराट कोहली और चयनकर्ताओं ने स्पष्ट रूप से कहा था कि विश्व कप के लिए टीम का चयन आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर नहीं किया जाएगा। हालाँकि, अब कहीं न कहीं लग रहा कि कहीं यह निर्णय गलत तो नही था!भारत के प्रमुख स्पिनर कुलदीप यादव का फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है। अब तक का आईपीएल कुलदीप के लिए बहुत ख़राब रहा है और उन्हें बल्लेबाजों ने आसानी से पढ़ा है और उनकी गेंदों पर जम कर प्रहार किया है। कई बार उन्होंने एक ओवर में 25 से अधिक रन दिए हैं। उनका गेंदबाजी औसत सभी गेंदबाजों में सबसे खराब है।

वहीं बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी फॉर्म से बाहर नज़र आये हैं। हालाँकि कार्तिक ने पिछले मैच में 97 * की पारी और रोहित ने चेन्नई के विरुद्ध 67 की पारी खेलकर अब फॉर्म में वापसी के संकेत देकर उम्मीदें तो जगाई हैं, लेकिन उन्हें अब निरंतरता लानी होगी।


1 / 3 NEXT
Published 27 Apr 2019, 14:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit