IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की हार के 3 बड़े कारण

पंजाब-केकेआर
पंजाब-केकेआर

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब को एक बार फिर जीत के करीब जाने के बाद महज दो रन के करीबी अंतर से कोलकाता नाइटराइडर्स ने हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैच में बनी हुई थी लेकिन अंत में मामला उनके हाथ से निकलता हुआ दिखा और केकेआर ने रोमांचक जीत दर्ज की। एक समय यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बराबरी का था और अंत में केकेआर का पलड़ा थोड़ा भारी हो गया। हालांकि अंतिम गेंद तक हार बचाने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास मौका था।

किंग्स इलेवन पंजाब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह से धमाका किया कि साफ़ लग रहा था कि केकेआर को पराजय का सामना करना पड़ेगा। हालांकि केकेआर के गेंदबाजों ने टीम के लिए जबरदस्त वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी और मैच अपनी झोली में डाल लिया। मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से कुछ गलतियाँ हुई और यही उनकी हार का कारण बनी। इस आर्टिकल में किंग्स इलेवन पंजाब की हार के तीन कारण बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

किंग्स इलेवन पंजाब की हार के 3 कारण

दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने केकेआर की पारी को एक फिनिशिंग टच देते हुए बल्लेबाजी की। दिनेश कार्तिक ने अंतिम समय में तेज रन बनाए जिससे केकेआर का स्कोर चुनौतीपूर्ण स्थिति तक पहुंचा। कार्तिक ने 29 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली और यही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भारी पड़ी। कार्तिक को नहीं रोक पाने का पछतावा अब किंग्स इलेवन पंजाब को जरुर होगा।

मुजीब उर रहमान का महंगा स्पैल

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान की गेंदबाजी हार का कारण बनी। उन्होंने अपने 4 ओवर में 44 रन दिए। उनके अन्य किसी भी गेंदबाज ने इतने रन खर्च नहीं किये थे। केकेआर की जीत में इस गेंदबाज का स्पैल अहम निकला।

केकेआर के सभी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

प्रसिद्ध कृष्णा
प्रसिद्ध कृष्णा

केकेआर के लिए जिन गेंदबाजों ने 4 ओवर डाले उन सभी ने किफायती गेंदबाजी की और किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। अंत में सुनील नारेन का ओवर भी अहम रहा। केकेआर के चार गेंदबाजों ने अपने 4 ओवर का कोटा पूरा किया और सभी ने 7 के औसत से रन दिए। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इनके स्पैल भारी पड़े और करीबी अंतर से हार उन्हें झेलनी पड़ी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now