Create
Notifications

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 कारण

KKR-KXIP
KKR-KXIP
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को इस सीजन में कप्तान बदलने का फायदा भी नहीं हो रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने आसानी से हार मान ली। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को कोई मौका नहीं दिया और अपनी योजनाओं का निष्पादन बेहतर तरीके से कर मैच में एकतरफा जीत हासिल की। आठ विकेट से हार के बारे में केकेआर की टीम ने भी नहीं सोचा होगा। मुकाबले से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों टीमों के बीच टक्कर होगी लेकिन केकेआर की टीम 149 रन ही बना पाई और पंजाब ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन लगातार यह पांचवीं जीत हासिल की है। टीम ने बेहतरीन तरीके से बाउंस बैक करते हुए बड़ी टीमों को हराने के काम किया है। पंजाब की टीम अब प्लेऑफ़ में जाने की दावेदार बन गई है। अन्य टीमों को अब सोचना होगा। आने वाले मैचों में भी किंग्स इलेवन पंजाब से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। इस आर्टिकल में कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के कारणों के बारे में बताया गया है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 कारण

बल्लेबाजों में इरादों की कमी

सुनील नारेन
सुनील नारेन

पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के अलावा केकेआर के किसी भी बल्लेबाज ने रन बनाने का इंटेंट नहीं दिखाया। जो भी बल्लेबाजी के लिए आया वह आउट होकर पवेलियन लौटता रहा। इस वजह से केकेआर का स्कोर 150 से कम बना। रणनीति दिखाई नहीं दी जो बल्लेबाजी के लिए बननी चाहिए थी। किंग्स इलेवन पंजाब ने इसका फायदा उठाया।

मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

किंग्स इलेवन पंजाब के सभी गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की लेकिन मोहम्मद शमी का प्रदर्शन अलग ही नजर आया। शमी ने अपने चार ओवर के स्पैल में रन तो 35 खर्च किये लेकिन एक के बाद एक खिलाड़ियों को पवेलियन भी भेजा। शमी ने केकेआर के तीन बल्लेबाजों का विकेट हासिल किया।

1 / 2 NEXT
Published 27 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now