Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 कारण जिनकी वजह से धोनी को अभी आईपीएल से संन्यास नहीं लेना चाहिए  

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.78K   //    17 May 2019, 16:31 IST

CSK MS Dhoni

आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों फाइनल में एक रन से हार का सामना करना पड़ा। अगर सीएसके के सभी खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते तो शायद चेन्नई सुपरकिंग्स चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत जाती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चेन्नई को फाइनल मुकाबले में हराकर मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

हालांकि इस सीजन में भी चेन्नई का प्रदर्शन लाजवाब था। क्योंकि हर साल की तरह इस सीजन में भी यह टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है। यही नहीं चेन्नई अब तक तीन बार खिताब पर अपना कब्जा जमा चुकी है। यह सब केवल एक ही खिलाड़ी की वजह से संभव हो पाया है, और वो हैं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

लेकिन समय के साथ-साथ टीम के कुछ खिलाड़ी अब बूढ़े हो रहे हैं। उम्र बढ़ने के कारण उनके प्रदर्शन में भी कमी आ रही है। जिसमें खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है। इस लिहाज से देखा जाए तो अब यह लगने लगा है कि कप्तान धोनी को भी संन्यास ले लेना चाहिए।

हालांकि सीएसके के कप्तान धोनी के अभी आईपीएल से संन्यास न लेने के पीछे तीन मुख्य कारण हैं और उन्हीं कारणों की वजह से धोनी को अभी पीली जर्सी में खेलना जारी रखना चाहिए। जानिए क्या हैं वो तीन कारण-

खेल प्रदर्शन में सबसे ऊपर

MS Dhoni

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से इस बार अंबाती रायडू और शेन वाटसन जैसे बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया, जो कि चिंता का विषय रहा, क्योंकि इन खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। वहीं अगर टीम के कप्तान एमएस धोनी की बात की जाए, तो वह स्टंप के पीछे और बल्लेबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं।

37 साल के हो चुके धोनी ने आईपीएल के 12वें सीजन में भी गजब का प्रदर्शन किया और उन्होंने इस सीजन में 12 मैचों में 83.20 के औसत के साथ 416 रन जोड़े। जबकि टीम के अन्य बल्लेबाज स्कोर करने के मामले में उनसे पीछे रहे हैं। ऐसे में अगर यह कहा जाए कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए, तो यह गलत होगा, क्योंकि वह टीम की ओर से प्रदर्शन के मामले में सबसे ऊपर रहे हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...