Create
Notifications

3 कारणों से IPL के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को आरसीबी से हार मिली 

reaction-emoji
Naveen Sharma

डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल (IPL) के पहले मैच में आरसीबी (RCB) के खिलाफ पराजित हो गई और एक बार फिर से टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ किया। हालांकि आरसीबी को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और अंतिम गेंद पर इस टीम को जीत मिली लेकिन इस हार से अंक आरसीबी के खाते में ही जुड़े हैं। मैच शुरू होने से पहले किसी ने भी सोचा नहीं होगा कि आरसीबी की टीम इस तरफ मुंबई को पराजय के मुंह में धकेल देगी।

दोनों टीमें बराबर की नजर आ रही थी। मुंबई में वर्ल्ड क्रिकेट के कुछ बड़े नाम भी थे लेकिन इसके बावजूद आरसीबी ने जीत दर्ज करने में सफलता प्राप्त कर ली। हालांकि मुंबई की टीम पिछले सात सालों से आईपीएल में अपना पहला मैच हारती आ रही है इसलिए ऐसे कयास पहले से लगाए जा रहे थे कि मुंबई पराजित हो सकती है। बेहतर खेल के बाद मुंबई की टीम पिछड़ी और मैच गंवा दिया। इस हार के पीछे कुछ कारण भी रहे हैं जिनका जिक्र यहाँ कीया गया है।

मध्यक्रम का फ्लॉप खेल

मुंबई इंडियंस एक समय बेहतर स्थिति में थी और क्रिस लिन के क्रीज पर रहते बड़ा स्कोर बनने के आसार थे लेकिन मध्यक्रम के बड़े नाम जैसे इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड आदि खिलाड़ी फ्लॉप रहे और अपने नाम के अनुसार खेलने में असमर्थ रहे। यही कारण रहा कि मुंबई की टीम 180 रन की तरफ जाते हुए 160 से पहले अटक गई।

हर्षल पटेल की घातक गेंदबाजी

हर्षल पटेल
हर्षल पटेल

हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए मैच में वापसी का काम किया। उन्होंने गति में मिश्रण से न केवल रन रोके बल्कि विकेट भी चटकाए और अंतिम ओवर में 1 रन खर्च किया जो टर्निंग पॉइंट रहा। इस ओवर में उन्होंने 3 विकेट झटके और कुल 5 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। यह गेंदबाजी मुंबई की हार का कारण बनी।

राहुल चाहर की खराब गेंदबाजी

जिस समय भी आरसीबी की टीम थोड़ी परेशानी में रही या रन गति कम दिखाई दी, उस समय राहुल चाहर ने रन खर्च किये। उनका महंगा स्पैल भी मुंबई की हार में एक बड़ा कारण बना। बाकी गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की लेकिन चाहर ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 43 रन दिए। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज राहुल चाहर ही थे।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...