Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

 NZ vs IND: 3 कारण क्यों शिखर धवन के चोटिल होने के बाद पृथ्वी शॉ को भारत की वनडे टीम में चुना गया 

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
nand
TOP CONTRIBUTOR
Modified 22 Jan 2020
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

पृथ्वी शॉ भारत के एक युवा उभरते हुए आक्रामक ओपनर बल्लेबाज हैं। इस युवा खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका दिया गया है। दरअसल, शिखर धवन चोटिल के होने के चलते पृथ्वी शॉ भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं।

पृथ्वी शॉ भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शानदार शतक लगाया था। साथ ही वह 2018 में खेली गई इस टेस्ट सीरीज में 'मैन ऑफ़ द सीरीज' बने थे।

टेस्ट क्रिकेट की तरह वनडे क्रिकेट की भी अपनी पहली सीरीज में वो धमाल मचाना चाहेंगे। आज हम उन 3 कारणों पर बात करने वाले हैं, जिसके चलते शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अन्य खिलाड़ियों से पहले पृथ्वी शॉ को भारत की वनडे टीम में चुना गया है।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

1-पृथ्वी शॉ का मौजूदा फॉर्म

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ का मौजूदा फॉर्म काफी अच्छा है। उन्होंने रविवार को ही न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ एक अभ्यास मैच में इंडिया ए के लिए खेलते हुए 100 गेंदों पर 150 रन का तूफानी शतक बनाया था। अपने इस शतक के दौरान उन्होंने 22 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने कुछ महीने पहले खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 5 मैचों में 48 की शानदार औसत और 170.21 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 240 रन बनाए थे। उनकी इस मौजूदा शानदार फॉर्म को देखते हुए ही भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने शिखर धवन के चोटिल होने के बाद पृथ्वी शॉ पर अपना भरोसा जताया है।

1 / 2 NEXT
Published 22 Jan 2020, 17:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now