Create
Notifications

IPL 2020: आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 कारण

RCB-RR
RCB-RR
Naveen Sharma
visit

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में जीत की तरफ जाने के बाद आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की टीम को कड़ी टक्कर देने या दूसरे शब्दों में कहें तो राजस्थान रॉयल्स की टीम आगे होने के बाद मैच में पराजित हो गई। आरसीबी की टीम ने पीछे से आकर राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देने में सफलता हासिल की। हालांकि मैच में पहले से ही आरसीबी का पलड़ा भारी था लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की और बेहतर खेलने का प्रयास किया।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों का स्कोर अच्छा बनाया लेकिन गेंदबाजी में इसका बचाव भी करना जरुरी था। इस काम को उनके गेंदबाज नहीं कर पाए। हालांकि अंतिम दो ओवरों तक मैच राजस्थान के पक्ष में दिख रहा था लेकिन वहां से पासा पलट गया और आरसीबी ने जबरदस्त जीत हासिल की। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के भी कुछ फैसले हैरान करने वाले थे। इस आर्टिकल में राजस्थान रॉयल्स की हार के कारण बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 कारण

क्रिस मॉरिस की बढ़िया गेंदबाजी

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस ने अपनी गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स को झटके दिए। लगातार अन्तराल पर विकेट गिरने से राजस्थान रॉयल्स की रन रेट पर असर पड़ा। इससे उनके कुल स्कोर पर असर पड़ा। मॉरिस ने 4 ओवर में 26 रन दिए और 4 विकेट हासिल किये। उन्होंने रन गति रोककर आरसीबी के लिए फायदे का काम किया।

एबी डीविलियर्स की तूफानी पारी

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने नाजुक मोड़ से मैच को आरसीबी के पक्ष में कर दिया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में आक्रामकता दिखाई और 6 छक्के जड़े। इसके अलावा डीविलियर्स ने 1 चौका भी जड़ा। 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाकर उन्होंने मैच फिनिश कर दिया। एबी डीविलियर्स ने राजस्थान के जबड़े से जीत छीन ली। उन्होंने अंत में तेज बल्लेबाजी की।

स्टीव स्मिथ का गलत फैसला

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

19वें ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ जयदेव उनादकट को लेकर आए और यही गलत फैसला था। उनादकट के इस ओवर में एबी डीविलियर्स ने लगातार तीन छक्के जड़े। यहीं मैच समाप्त राजस्थान के हाथ से चला गया। स्मिथ को यह ओवर जोफ्रा आर्चर को देना चाहिए था क्योंकि वह अंतिम ओवर के लिए कम से कम 20 रन छोड़ सकते थे। स्मिथ ने शायद इतना नहीं सोचा होगा और यहाँ आरसीबी ने बाजी मार ली।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now