IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 बड़े कारण

RCBvKKR
RCBvKKR

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आसानी से हरा दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम मैच में कहीं नजर ही नहीं आई। 82 रनों की बड़ी हार से कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को नेट रन रेट का भी नुकसान उठाना पड़ा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शुरू से ही मैच के ऊपर अपन मजबूत पकड़ बनाकर रखी और नतीजे के रूप में उन्हें एक जीत हासिल हुई।

आरसीबी ने आईपीएल के इस सीजन में अब 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल कर अंक तालिका में तीसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। नेट रन रेट के मामले में आरसीबी की टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम से पीछे है इसलिए तालिका में इस टीम को नम्बर तीन मिला है। मुकाबले के बारे में बात करें तो सिर्फ आरसीबी ही मैच में नजर आई। हर जगह केकेआर की टीम को पटखनी ही खानी पड़ी है। इस तरह से केकेआर की हार किसी ने नहीं सोची होगी। मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के तीन कारणों के बारे में यहाँ बताया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 कारण

खराब गेंदबाजी

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

यह सिलसिला नई गेंद के साथ ही शुरू हो गया था। आरसीबी के बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े थे। नई गेंद के साथ भी आरसीबी के गेंदबाज कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए। आरसीबी ने यहाँ से नींव मजबूत करने के बाद हर गेंदबाज की जमकर धुनाई करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया और केकेआर को फिर मौका नहीं मिला।

एबी डीविलियर्स की धाकड़ पारी

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। एबी डीविलियर्स ने महज 33 गेंद पर ही 73 रन की नाबाद पारी खेल आरसीबी को रनों के शिखर पर पहुंचा दिया। यहाँ से वापसी करना केकेआर की टीम के लिए आसान काम नहीं था। कुछ हद तक 195 रन का स्कोर देखते ही केकेआर की हार दिखने लगी थी।

केकेआर की शर्मनाक बल्लेबाजी

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

बड़ा स्कोर देखकर केकेआर के बल्लेबाजों ने एक तरह से आत्म-समपर्ण कर दिया। शुभमन गिल 34 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनके अलावा किसी भी अन्य बल्लेबाज ने क्रीज पर खड़े होकर कुछ रन बनाने की हिम्मत नहीं दिखाई। बल्लेबाजों ने पूरी तरह से हार ही मान ली। इस शर्मनाक बल्लेबाजी के कारण आरसीबी ने 82 रनों से जीत हासिल की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now