Create
Notifications

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की हार के 3 कारण

SRH-RCB
SRH-RCB
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 07 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

एक बार फिर आरसीबी की टीम प्लेऑफ़ में जाने के बाद आईपीएल से बाहर हो गई और उसका ख़िताब जीतने का भी पूरा नहीं हो पाया। आरसीबी के फैन्स को निराशा हुई होगी क्योंकि वे टीम की जीतने की उम्मीद कर रहे थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले एलिमिनेटर मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर क्वालीफायर में जगह बना ली।

आरसीबी की टीम शायद ज्यादा दबाव में नजर आ रही थी। यही कारण रहा कि वह हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला ही नहीं कर पाई और मैच टक्कर का नहीं होने के अलावा कम स्कोर का रहा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का ग्राफ मैच दर मैच आगे बढ़ता जा रहा है। अब उनका अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा और उस मैच में जीतने वाली टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खेलना है। मुकाबले में आरसीबी की पराजय के लिए उत्तरदायी तीन कारणों का जिक्र यहाँ किया गया है।

आरसीबी की हार के 3 कारण

जेसन होल्डर की धाकड़ गेंदबाजी

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर हर मैच में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। जेसन होल्डर ने आरसीबी के तीन मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। विराट कोहली, देवदत्त पडीक्कल और शिवम दुबे को होल्डर ने अपना शिकार बनाया। होल्डर ने अपने चार ओवरों की गेंदबाजी में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस प्रदर्शन के कारण आरसीबी का स्कोर 131 रन तक ही सीमित हो गया।

फ्लॉप बल्लेबाजी का प्रदर्शन

विराट कोहली
विराट कोहली

आरसीबी के लिए सिर्फ एबी डीविलियर्स ही टिककर खेले। बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाए थे। बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रहने के कारण आरसीबी के गेंदबाजों के लिए डिफेंड करने के लिए रन नहीं थे। ऐसे में उनकी हार निश्चित नजर आ रही थी और बाद में ऐसा ही हुआ।

1 / 2 NEXT
Published 07 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now