Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 कारणों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ख़िताब जीत सकती है

विराट-डीविलियर्स
विराट-डीविलियर्स
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Aug 2020, 13:45 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर आईपीएल की उस टीम का नाम है जिसे अब तक खिताब जीतने का मौका नहीं मिला है। विराट कोहली से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विराट कोहली से पहले भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए राहुल द्रविड़ जैसा दिग्गज कप्तानी कर चुका है। उनके अलावा भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अनिल कुंबले और डेनियल विटोरी जैसे दिग्गज कप्तान आए। हर साल की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिताबी जीत के लिए चर्चाएँ शुरू हो गई हैं।

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में हर साल अनुभवी खिलाड़ी रहते हैं और कुछ अवसरों पर उन्होंने उम्दा खेल भी दिखाया है लेकिन फाइनल में टीम को जीत अभी भी प्राप्त नहीं हुई। भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों से सजी हुई आरसीबी की टीम काफी संतुलित नजर आती है। तूफानी खिलाड़ी से लेकर तेज गेंदबाज और स्पिनर इस टीम में मौजूद हैं। आरसीबी के बल्लेबाजों में एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विश्व के चोटी के बल्लेबाज शामिल हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की ताकत रखते हैं। इस साल भी इस टीम से दर्शकों को उम्मीदें हैं। इस आर्टिकल में यह बताया गया है कि क्यों आरसीबी इस साल खिताब जीतने में सफल हो सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

3 वजहों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ख़िताब जीत सकती है

ओपनिंग में विविधता

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया से आने वाले आरोन फिंच के पास बतौर ओपनर खेलने का तगड़ा अनुभव है और उनके रहने से पावरप्ले में रन बनने की सम्भावना भी ज्यादा रहेगी। उनका साथ देने के लिए आरसीबी के पास पार्थिव पटेल हैं जिन्हें आईपीएल का लम्बा अनुभव है। इन दोनों के अलावा भी विराट कोहली खुद बतौर ओपनर कई बढ़िया पारियां खेल चुके हैं। ऐसे में ओपनिंग स्लॉट में इस टीम के पास विविधता है जो खिताबी जीत के लिए अहम है।

स्पिन आक्रमण

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल के रूप में विशेषज्ञ टी20 स्पिनर मौजूद है। अगर मोईन अली भी सभी मुकाबलों में खेलते हैं तो स्पिन आक्रमण विपक्षी टीमों के घातक हो सकता है। यूएई के बड़े मैदानों पर इनकी गेंदों पर हवाई शॉट खेलना विपक्षी टीमों के लिए घाटे का सौदा हो सकता है। यूएई में पिचें भी धीमी रहेंगी और आरसीबी के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि हर साल उनकी गेंदबाजी कमजोर होती है।

1 / 2 NEXT
Published 08 Aug 2020, 13:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit