Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS, वनडे सीरीज: 3 कारण क्यों रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं

TOP CONTRIBUTOR
प्रीव्यू
Published 10 Jan 2020, 14:29 IST
10 Jan 2020, 14:29 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

क्रिकेट के मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुक़ाबले का इंतजार हर एक क्रिकेट प्रशंसक को होता है। तीनों प्रारूपों में दोनों ही टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं और क्रिकेट प्रशंसक भी सभी खिलाड़ियों पर कड़ी नजर रखते हैं, क्योंकि अच्छे प्रतिद्वंद्वी के सामने ही असली खिलाड़ी की पहचान होती है।

भारतीय टीम ने हमेशा मजबूत टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उसका मुख्य कारण भारत के ऊपरी क्रम के तीन प्रमुख बल्लेबाज हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा अलग ही लय में नजर आते हैं। जहां पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों से दूसरे बल्लेबाज खौफ खाते हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया रोहित की सबसे पसंदीदा टीम है। रोहित के आंकड़े कंगारुओं के खिलाफ प्रशंसनीय है। ऑस्ट्रेलिया 14 से लेकर 19 जनवरी तक भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी युवा खिलाड़ी जो कम समय में ही एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं

इसी बात को ध्यान में रखते हुए, आज हम बात करने वाले हैं 3 ऐसे आंकड़ों के बारे में जिन्हें देखकर यह विश्वास हो जाएगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का बल्ला बोलने वाला है।

#1 भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे श्रृंखला में रोहित शर्मा के सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के दौरान
रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के दौरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम में आज के समय मेंं खेलने वाले सभी खिलाड़ियों की तुलना में रोहित के सबसे अधिक रन हैं। रोहित ने वनडे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 पारियों में 61.72 की औसत से 2037 रन बनाए हैं जो कि सिर्फ सचिन तेंदुलकर (70 पारियों में 3077 रन ) और रिकी पोंटिंग ( 59 पारियों में 2164 रन ) से पीछे हैं। 35 इनिंग में 1727 रन के साथ विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं और एम एस धोनी 1660 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। रोहित के यह लाजवाब आंकड़े दर्शाते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए कितना घातक साबित हो सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Modified 10 Jan 2020, 14:29 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...