Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: 3 बड़े रिकॉर्ड जिन्हें रोहित शर्मा इस साल तोड़ सकते हैं 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 08 Jan 2020, 12:03 IST

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा पिछले पांच साल से सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में मजबूती से आगे बढ़ते जा रहे हैं और उनके वनडे और टी 20 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम लगातार अच्छा कर रही है। अपनी अद्भुत क्रिकेट शैली की बदौलत वह जिस तरीके से लगातार रन बना रहे हैं, उन्होंने बहुत से रिकॉर्ड तोड़े भी हैं और यह सिलसिला अभी थमने वाला भी नही है।

यह भी पढ़े: 3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

32 साल के रोहित अब अपने करियर के शीर्ष पर हैं और अगले कुछ वर्षों तक खेल के सभी प्रारूपों में उनसे और भी रन बनाने की उम्मीद की जा सकती है। रोहित के पास 2020 में कुछ नए बड़े रिकॉर्ड बनाने का अवसर है। ये हैं तीन रिकॉर्ड रोहित शर्मा 2020 में तोड़ सकते हैं :

#3 सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच


शोएब मलिक
शोएब मलिक

रोहित के पास पहले से ही भारत के लिए सबसे अधिक टी 20 मैच खेलने का रिकॉर्ड है और वह विश्व स्तर पर भी यह रिकॉर्ड बना सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 104 टी20 मैच खेले हैं, और शोएब मलिक ने सर्वाधिक 111 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। हालांकि रोहित को श्रीलंका के खिलाफ चल रही 3 मैचों की टी 20 श्रृंखला से आराम दिया गया है, लेकिन श्रृंखला के बाद वे भारत के लिए लगातार खेलते हुए दिखेंगे।

भारत को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद और टी20 विश्व कप से पहले 17 और टी -20 मैच खेलने हैं। अगर रोहित चोट-मुक्त रहते हैं, तो वो आसानी से मलिक के आंकड़े को पीछे छोड़ देंगे। मलिक ने पाकिस्तान के लिए टी 20 क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन वह पाकिस्तानी चयनकर्ताओं की नजर से बाहर हैं, जो युवाओं को मौका दे रहे हैं। ऐसे में अब नहीं लगता कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक इससे ज्यादा पाकिस्तान के लिए मुकाबले खेलेंगे।

1 / 2 NEXT
Published 08 Jan 2020, 12:03 IST
Advertisement
Fetching more content...