रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए तैयारियां अभी से शुरु हो गई हैं। आईपीएल का ऑक्शन अगले महीने होने वाला है, ऐसे में अब सभी टीमें ऑक्शन की तैयारियों में जुट गई हैं। सबकी नजर अपने टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से खिलाड़ियों को चुनने पर होगी।

इस बार का ऑक्शन ज्यादा बड़ा नहीं है और टीमों ने अपना कोर ग्रुप बरकरार रखा है। हालांकि इसके बावजूद कुछ अहम खिलाड़ी हैं जिन्हें रिलीज कर दिया गया है। ये खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीमों के अहम सदस्य थे लेकिन खराब परफॉर्मेंस की वजह से इन्हें रिलीज कर दिया गया।

इनमें से कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिनके लिए तो शायद इस बार की नीलामी में कोई भी फ्रेंचाइजी दिलचस्पी ना दिखाए लेकिन कुछ टीमें हैं जिनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है। ऐसे खिलाड़ियों के आने से टीम और ज्यादा मजबूत होगी, क्योंकि इन्हें आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि वो तीन प्रमुख खिलाड़ी कौन - कौन से हैं जिन्हें उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है और उनके लिए इस बार की नीलामी में काफी महंगी बोली लग सकती है।

रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है

1.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस एक जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभागों में उनका कोई सानी नहीं है।

2020 की आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने उन्हें भारी-भरकम रकम में खरीदा था। इसके बाद टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं। हालांकि कुछ मैचों में इंजरी की वजह से मॉरिस बाहर रहे और बाद में उन्होंने लगातार मुकाबले खेले। उन्होंने नौ मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे।

क्रिस मॉरिस कई साल से आईपीएल खेल रहे हैं और उनके अनुभव और क्षमता को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनके लिए आईपीएल ऑक्शन में काफी महंगी बोली लग सकती है।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

2.स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिलीज कर दिया है। वो कई सीजन से राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और पिछले सीजन उन्होंने कप्तानी भी की थी। हालांकि टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और कुछ मैचों के अलावा उनकी बैटिंग भी उतनी अच्छी नहीं रही। उन्होंने पिछले सीजन 14 मैचों में 311 रन बनाए थे।

स्टीव स्मिथ को हर फॉर्मेट का काफी अनुभव है और वो कप्तानी भी कर सकते हैं। उनकी इन्हीं खूबियों की वजह से इस बार की नीलामी में उनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है। आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमें उनके पीछे जा सकती हैं।

3.मुजीब उर रहमान

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

मुजीब उर रहमान अभी तक आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। वो तीन सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रहे लेकिन रवि बिश्नोई के आने की वजह से उन्हें पिछले सीजन सिर्फ दो ही मुकाबलों में खेलने का मौका मिला। यही वजह है कि उन्हें इस बार रिलीज कर दिया गया है।

हालांकि मुजीब उर रहमान टी20 के जबरदस्त स्पिनर हैं और बल्लेबाजों को उनके सामने काफी दिक्कत होती है। उनकी क्वालिटी को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनके लिए भी आईपीएल में अच्छी-खासी बोली लग सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता