Create

3 रिटेन किये गए खिलाड़ी जो IPL 2022 के पहले सप्ताह फ्लॉप साबित हुए 

Neeraj
गायकवाड़ का बल्ला इस सत्र में अभी तक शांत रहा है।
गायकवाड़ का बल्ला इस सत्र में अभी तक शांत रहा है।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत को एक सप्ताह से ऊपर का समय बीत चुका है। हर आईपीएल सीजन की तरह सीजन के लिए भी तैयारियां कई महीनों पहले से चल रही थीं। आपको बता दें, इस सत्र के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन रखा गया था, जिसमें हर फ्रेंचाइजी (बची धनराशि से) अपनी पंसद के खिलाड़ी पर बोली लगाकर उसको खरीद सकती थी। इस ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुरानी 8 टीमों को 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया था। जिसमें कोई भी फ्रेंचाइजी ज्यादा से ज्यादा 3 भारतीय खिलाड़ी और कम से कम 2 विदेशी (कुल 4) खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। 8 टीमों ने मिलकर कुल 27 (विदेशी और भारतीय) खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले रिटेन कर लिया था।

हर टीम को उम्मीद थी उनके द्वारा रिटेन किए ये खिलाड़ी आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के पहले हफ्ते में बिल्कुल इसके विपरीत प्रदर्शन करते हुए फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर पानी फेरा है। इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो रिटेन किए गए थे और आईपीएल के पहले हफ्ते में फ्लॉप साबित हुए हैं।

3 रिटेन किये गए खिलाड़ी जो IPL 2022 के पहले सप्ताह फ्लॉप साबित हुए

#1 किरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस)

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जिसमें किरोन पोलार्ड भी एक थे। पोलार्ड को मुंबई ने 6 करोड़ रूपये में रिटेन किया था। पोलार्ड ने मुंबई के लिए अब तक कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं, और इनके होने से टीम का मध्यक्रम भी काफी मजबूत दिखाई देता है। इन्हीं सब चीज़ों को ध्यान में रखकर मुंबई ने इनको इस सीजन में रिटेन किया था। लेकिन सीजन के पहले दो मुकाबलों में पोलार्ड एकदम फ्लॉप साबित हुए हैं। मौजूदा सत्र में पोलार्ड 2 मैचों में 12.50 की औसत से सिर्फ 25 रन बना पाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से सिर्फ एक छक्का निकला है। गेंदबाजी करते हुए पोलार्ड एक विकेट लेने में सफल हो पाए हैं।

#2 वेंकटेश अय्यर (कोलकाता नाइटराइडर्स)

वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर की तरफ से खेलते हुए अपना आईपीएल डेब्यू किया था। अय्यर ने पिछले आईपीएल सीजन में 10 मैच खेलते हुए 41.11 की औसत से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थीं। गेंदबाजी में अय्यर को तीन सफलताएं मिली थी। इनके पिछले साल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए केकेआर फ्रेंचाइजी ने इस युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी को रिटेन (8 करोड़) किया था। लेकिन अय्यर इस सत्र में खेले गए तीनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। इनके तीन मैचों के आंकड़ों की बात करें तो अय्यर 9.67 की औसत से सिर्फ 29 रन बना पाए हैं।

#3 रुतुराज गायकवाड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)

गायकवाड़ को सीएसके ने 6 करोड़ में रिटेन किया था।
गायकवाड़ को सीएसके ने 6 करोड़ में रिटेन किया था।

आईपीएल के 14वें सीजन में रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे, जिसके लिए इनको ऑरेंज कैप भी मिली थी। इनके उम्दा प्रदर्शन के चलते सीएसके फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को रिटेन करने का फैसला लिया था। सीएसके टीम मैनेजमेंट के साथ फैंस को भी पूरी उम्मीद थी कि इस सीजन में भी गायकवाड़ का बल्ला खूब चलेगा। लेकिन सीजन के पहले 2 मैचों में अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है। इन दो मुकाबलों में गायकवाड़ सिर्फ एक रन बना पाए हैं।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment