रोहित शर्मा के 3 बड़े रिकॉर्ड जिन्हें अभिषेक शर्मा T20I में चकनाचूर कर सकते हैं 

Neeraj
Photo Credit: BCCI Website
Photo Credit: BCCI Website

Rohit Sharma T20I Record: हरारे में हुए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) को 100 रन से हराया था। भारत की इस शानदार जीत में युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की अहम भूमिका रही थी। उन्होंने अपने दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल में शतकीय पारी खेलकर तहलका मचा दिया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज की इस पारी में सात चौके और 8 छक्के शामिल थे। सीरीज के पहले मैच में डक पर आउट होने के बाद अभिषेक ने अपनी इस शतकीय पारी के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आगमन की घोषणा की। दिग्गज रोहित शर्मा के इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेने के बाद अभिषेक के पास अपने बढ़िया प्रदर्शन के दमपर उनकी जगह लेने का बेहतरीन मौका है।

इस आर्टिकल में हम टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के उन 3 रिकॉर्ड के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें अभिषेक शर्मा तोड़ सकते हैं।

3. सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। दोनों 5-5 शतक जड़ चुके हैं। रोहित के संन्यास लेने के बाद मैक्सवेल के पास उनसे आगे निकलने का मौका है। अभिषेक अपने दूसरे ही मैच में शतक लगा चुके हैं। एक बार टीम में जगह पक्की होने पर वह हिटमैन के इस रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते हैं।

2. सबसे ज्यादा छक्के

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। उन्होंने अपने 159 मैचों में 205 छक्के लगाए। रोहित के बाद इस लिस्ट में मार्टिन गुप्टिल (173) हैं। अभिषेक शर्मा आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और उनकी टाइमिंग भी लाजवाब है। आईपीएल में वह इस बात को पहले ही साबित कर चुके हैं। अभिषेक के लिए रोहित के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

1. सबसे ज्यादा रन

दाएं हाथ के दिग्गज रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 159 मैचों में 32.05 की औसत से 4231 रन बनाए। अभिषेक ने अपने करियर की जिस तरह से शुरुआत की है, अगर वो ऐसे ही खेलते रहे तो हिटमैन के इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now