आईपीएल में 3 सबसे मजबूत स्पिनरों वाली टीमें

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

आईपीएल के तेरहवें संस्करण की शुरुआत में अब एक सप्ताह का समय बचा है। आईपीएल शुरू होने के बाद हर शाम चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी। हर खिलाड़ी नेट्स पर जबरदस्त पसीना बहता हुआ नजर आता है। आईपीएल का यह सीजन अन्य सभी सीजन से अलग है क्योंकि पूरा टूर्नामेंट यूएई के तीन स्टेडियम में खेला जाएगा। एक सवाल यह भी है कि आईपीएल में टीमें अलग परिस्थितियों से कैसे निपटेगी। गर्मी ज्यादा होने के कारण टीमों को शाम को लाईट में अभ्यास करते हुए देखा गया है।

मिडल ईस्ट में पिचें धीमी ज्यादा होती है और बल्लेबाजों के लिए यहाँ ज्यादा कुछ नहीं होता। टीमों को बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। स्पिनरों के सामने बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट लगाने के प्रयास में कई बार बल्लेबाज आउट हो जाते हैं। यूएई की पिचों का इतिहास भी देखा जाए तो शारजाह के अलावा अन्य दो स्टेडियम में बड़ा स्कोर बनने की उम्मीदें बेहद कम होती है। जिन टीमों में बेहतरीन स्पिनर हैं उनके लिए अच्छी खबर है। इस आर्टिकल में तीन ऐसी टीमों का जिक्र किया गया है जिनके पास बेहतरीन स्पिनर हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी एमएस धोनी से पहले आए एवं अब तक सक्रिय हैं

आईपीएल में बेहतर स्पिनरों वाली टीमें

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद 
सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम किसी भी टीम को कम स्कोर पर रोकने की क्षमता रखती है। इस टीम के पास विश्व के बेस्ट स्पिनरों में से कुछ नाम शामिल है। राशिद खान, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम, अभिषेक शर्मा, फैबियन एलेन जैसे कई दिग्गज इस टीम के पास हैं। इनके अलावा कुछ पार्ट टाइम स्पिनर भी सनराइजर्स हैदराबाद के पास हैं। इस आईपीएल में स्पिनरों के दम पर हैदराबाद की टीम काफी आगे तक जा सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम में विश्व क्रिकेट के बड़े नाम शामिल हैं। इनमें रविचंद्रन अश्विन सबसे पहला नाम है। इनके बाद अमित मिश्रा हैं जो आईपीएल में सबसे सफल गेंदबाज हैं। इनके अलावा अक्षर पटेल और संदीप लामिचाने का नाम भी शामिल है। ललित यादव भी बतौर स्पिनर इस टीम में हैं। देखा जाए तो स्पिन विभाग में दिल्ली की टीम इस बार पहले की तुलना में काफी सुदृढ़ नजर आती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

हरभजन सिंह के जाने के बाद भी चेन्नई सुपरकिंग्स में स्पिन विभाग काफी मजबूत है। इमरान ताहिर, रविन्द्र जडेजा, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, मिचेल सैंटनर, आर साई किशोर जैसे नाम इस टीम में शामिल हैं। पार्ट टाइम गेंदबाजों में केदार जाधव का नाम भी शामिल है। सुरेश रैना इस बार नहीं खेल रहे वरना पार्ट टाइम में एक नाम और बढ़ जाता।

Quick Links

App download animated image Get the free App now