3 चौंकाने वाली चीजें जो T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में देखने को मिल सकती हैं

ये चौंकाने वाली चीजें सुपर-8 के दौरान देखने को मिल सकती हैं
ये चौंकाने वाली चीजें सुपर-8 के दौरान देखने को मिल सकती हैं

3 Surprising Things Fans Could See in T20 World Cup Super-8 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे सुपर-8 की तस्वीर भी क्लियर होती जा रही है। अभी तक कुल मिलाकर 5 टीमों ने सुपर-8 में जगह बनाई है, जबकि 6 टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। वहीं बचे हुए तीन स्पॉट के लिए कई सारी टीमों के बीच अभी भी जद्दोजहद जारी है।

ग्रुप ए से टीम इंडिया ने अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने अपने तीनों मैच लगातार जीतते हुए सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया। ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर-8 में जा चुकी है। उन्होंने भी अपने तीनों ही मैच जीते हैं। ग्रुप सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने अगले राउंड में जगह बना ली है। अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत हासिल कर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया। जबकि ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बची हुई तीन टीमों का फैसला भी जल्द ही हो जाएगा।

इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में कई सारी चौंकाने वाली चीजें भी देखने को मिल सकती हैं। आइए जानते हैं, वो क्या-क्या हो सकती हैं।

1.अफगानिस्तान की टीम भारत को हरा दे

अफगानिस्तान की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ ग्रुप ए से टीम इंडिया अगले राउंड में जगह बना चुकी है। अब भारत और अफगानिस्तान का मैच सुपर-8 में 20 जून को खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम जिस तरह की फॉर्म में है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो इंडियन टीम को मात दे सकते हैं। उनके पास पूरी क्षमता है और एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है।

2.ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में ना बना पाए जगह

ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार जीत हासिल करके सुपर-8 में पहुंची है। टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फॉर्म में दिख रहे हैं। हालांकि सुपर-8 में अब उनका सामना कई बड़ी टीमों से होगा। भारतीय टीम से भी कंगारु टीम को सुपर-8 में मुकाबला खेलना पड़ सकता है। ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया तीन में से दो मैच हार गई तो फिर वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकते हैं।

3.बांग्लादेश सेमीफाइनल के लिए कर जाए क्वालीफाई

बांग्लादेश ने अभी तक तो सुपर-8 के लिए भी क्वालीफाई नहीं किया है लेकिन 3 मैचों में 4 अंक के साथ उनकी दावेदारी सबसे मजबूत है। अगर वो अपना आखिरी मैच जीतते हैं या नीदरलैंड अपना आखिरी लीग स्टेज मैच हार जाती है तो फिर बांग्लादेश सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है। वहीं सुपर-8 में पहुंचने के बाद उनका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा और उनके पास सेमीफाइनल में भी जाने के चांस रहेंगे। टी20 में सिर्फ एक बल्लेबाज और या एक गेंदबाज ही मैच का पासा पलटने के लिए काफी होता है और बांग्लादेश के पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now