इन 3 टीमों के खिलाफ T20 World Cup में आज तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है इंग्लैंड, चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

इन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड नहीं जीत पाई है
इन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड नहीं जीत पाई है

England not win any single match vs European Team : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का छठा मुकाबला इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया। हालांकि बारिश की वजह से यह मैच पूरा नहीं हो पाया और मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इसके साथ ही यूरोपियन टीमों के खिलाफ इंग्लैंड का कभी ना जीतने वाला रिकॉर्ड यहां भी बरकरार रहा। इंग्लैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज तक एक भी मैच यूरोपियन टीमों यानि स्कॉटलैंड, नीदरलैंड्स और आयरलैंड के खिलाफ नहीं जीत पाई है।

मुकाबले की शुरुआत से लेकर अंत तक कई बार बारिश आई और अंत में इंग्लैंड की पारी शुरू भी नहीं हो पाई। इससे पहले स्कॉटलैंड ने निर्धारित 10 ओवर 90/0 का स्कोर बनाया था और DLS के तहत इंग्लैंड को जीत के लिए 109 का लक्ष्य मिला था। मुकाबले के रद्द होने की वजह से दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ेगा।बारिश के कारण इंग्लैंड को स्कॉटलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने का मौका ही नहीं मिला और उसका टी20 इंटरनेशनल में यूरोपियन टीम के खिलाफ पहली जीत का इंतजार लम्बा हो गया है।

अभी तक इंग्लैंड की टीम ने यूरोपियन टीमों के खिलाफ कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे 3 में हार झेलनी पड़ी है, जबकि 2 का नतीजा नहीं निकला है। आइए हम आपको उन 5 मैचों के बारे में बताते हैं, जब इंग्लैंड की टीम यूरोपियन टीमों के खिलाफ नहीं जीत पाई।

5.नीदरलैंड्स vs इंग्लैंड - 2009 टी20 वर्ल्ड कप : इस मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए थे लेकिन वो इसे डिफेंड नहीं कर सके थे और नीदरलैंड्स ने मुकाबला अपने नाम कर लिया था।

4.आयरलैंड vs इंग्लैंड - 2010 टी20 वर्ल्ड कप : यह मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 120 ही रन बनाए थे। जवाब में जब आयरलैंड ने 3.3 ओवर में 14/1 का स्कोर बना लिया था, तभी बारिश आ गई थी।

3.नीदरलैंड्स vs इंग्लैंड - 2014 टी20 वर्ल्ड कप : इस मैच में भी इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर सिर्फ 133 रन बनाए थे लेकिन जवाब में इंग्लैंड को सिर्फ 88 रन पर ढेर कर दिया था।

2.आयरलैंड vs इंग्लैंड - 2022 टी20 वर्ल्ड कप : इस मैच में आयरलैंड ने डकवर्थ-ल्युइस नियम के हिसाब से जीत हासिल की थी। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 19.2 ओवर में 157 रन बनाए थे। जवाब में जब इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 105/5 का स्कोर बना लिया था, तभी बारिश आ गई और आगे मुकाबला नहीं हो पाया।

1.स्कॉटलैंड vs इंग्लैंड - 2024 टी20 वर्ल्ड कप : इस मैच में भी इंग्लैंड के जीतने का सपना अधूरा रह गया। बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया। हालांकि स्कॉटलैंड की शुरुआत काफी जबरदस्त हुई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now