ENG vs SCO: स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, यूरोपियन टीमों के खिलाफ ख़राब रिकॉर्ड बरकरार

स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की गेंदबाजी साधारण रही
स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की गेंदबाजी साधारण रही

England vs Scotland: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का छठा मुकाबला ग्रुप बी में शामिल इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेला गया, जो कि बारिश के कारण बिना नतीजे के समाप्त हुआ। मुकाबले की शुरुआत से लेकर अंत तक कई बार बारिश आई और अंत में इंग्लैंड की पारी शुरू भी नहीं हो पाई। इससे पहले स्कॉटलैंड ने निर्धारित 10 ओवर 90/0 का स्कोर बनाया था और DLS के तहत इंग्लैंड को जीत के लिए 109 का लक्ष्य मिला था। मुकाबले के रद्द होने की वजह से दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ेगा।

स्कॉटलैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों को नहीं दिया कोई मौका

स्कॉटलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसको लेकर कुछ सवाल भी उठे लेकिन टीम के ओपनर्स ने शानदार बल्लेबाजी की। जॉर्ज मुन्से और माइकल जोन्स की ओपनिंग जोड़ी ने शुरू में कुछ समय लिया लेकिन फिर कुछ बेहतरीन शॉट खेले और इंग्लैंड के गेंदबाजों की मुसीबत बढ़ाने का काम किया। हालांकि, पांचवें ओवर में मार्क वुड ने मुन्से को अपने जाल में फंसा लिया था लेकिन कैच होने के बावजूद वह बच गए, क्योंकि वुड की गेंद नो बॉल हो गई।

इस जोड़ी ने पावरप्ले में 49 रन बनाए और फिर आगे भी पारी को बढ़ाया। हालांकि, सातवें ओवर की दूसरी गेंद के बाद बारिश का खलल देखने को मिला और खेल को काफी देर रोकना पड़ा। वहीं, जब कुछ समय बाद बारिश रुकी तो दोनों टीमों को 10-10 ओवर निर्धारित किए गए। स्कॉटलैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने अपना शानदार खेल जारी रखा और बचे हुए ओवर में अपनी टीम को कोई भी नुकसान नहीं दिया और स्कोर को 90 तक पहुंचाया।

यूरोपियन टीम के खिलाफ इंग्लैंड को पहली जीत का इंतजार

बारिश के कारण इंग्लैंड को स्कॉटलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने का मौका ही नहीं मिला और उसका टी20 इंटरनेशनल में यूरोपियन टीम के खिलाफ पहली जीत का इंतजार लम्बा हो गया है। अभी तक इंग्लैंड की टीम ने यूरोपियन टीमों के खिलाफ कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे 3 में हार झेलनी पड़ी है, जबकि 2 का नतीजा नहीं निकला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now