3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में जेसन रॉय को खरीद सकती हैं 

जेसन रॉय
जेसन रॉय

आईपीएल के इस सीजन से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन को अब महज एक दिन ही बाकी है और सभी टीमों के साथ-साथ ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की नजर भी कल चेन्नई में होने वाले ऑक्शन पर है। इस ऑक्शन देशी और विदेशी खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 292 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिनकी किस्मत का फैसला कल होगा। इस बार कई टीमों ने कुछ बड़े खिलाड़ियों को भी रिलीज किया है और इन बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी ऑक्शन को और अहम बनाती है।

ऑक्शन में इस बार इंग्लैंड के सीमित ओवरों के विष्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय भी शामिल होंगे। रॉय ने पिछले सीजन निजी कारणों से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था और दिल्ली कैपिटल्स ने इनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स को शामिल किया था। रॉय ने अपना पहला आईपीएल सीजन गुजरात लायंस के लिए खेला था और इसके बाद 2018 में वो दिल्ली के लिए खेले थे। इन दोनों सीजन को मिलाकर उन्होंने कुल 8 मैच खेले हैं। हालाँकि रॉय इन 8 मैचों में बहुत कमाल तो नहीं कर पाए लेकिन एक बड़ी पारी जरूर खेली थी।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रॉय काफी खतरनाक ओपनर माने जाते हैं और इस बार ऑक्शन में कुछ टीमें जरूर इन पर दांव लगा सकती हैं, जिनकी चर्चा हम इस आर्टिकल में करेंगे।

3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में जेसन रॉय को खरीद सकती हैं

#3 राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद भी कोई शानदार प्रदर्शन नहीं किया था और टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। टीम ने पिछले सीजन कप्तानी करने वाले स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाकर उन्हें रिलीज भी कर दिया। पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स को अपने ओपनिंग जोड़ी को लेकर कई बार बदलाव करते हुए देखा गया। इस बार अगर टीम जेसन रॉय को खरीद लेती हैं तो उनकी यह समस्या सुलझ सकती है।

#2 कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के पिछले सीजन पांचवें नंबर पर रहने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को पिछले सीजन उनकी बल्लेबाजी ने काफी निराश किया था, खास तौर पर उनके ओपनर्स ने। शुभमन गिल के साथ कभी सुनील नारेन पारी की शुरुआत करने उतरते तो कभी राहुल त्रिपाठी। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली यह टीम इस बार ऑक्शन के जरिये एक ओपनर को खरीदना चाहेगी और उनकी इस जरूरत को जेसन रॉय पूरा कर सकते हैं। रॉय की काबिलियत से उनके राष्ट्रीय कप्तान मोर्गन भली भांति परिचित है। ऐसे में मोर्गन जरूर अपने हमवतन रॉय को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे।

#1 दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

पिछले सीजन फ़ाइनल तक का सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर परेशान नजर आयी थी। पृथ्वी शॉ के ख़राब प्रदर्शन के कारण टीम ने कुछ मैचों में स्टोइनिस को भी शिखर का जोड़ीदार बनाया था। इस बार टीम पिछले सीजन की तरह गलतियों से बचना चाहेगी और जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल कर अपनी परेशान का निदान कर सकती है। रॉय और धवन की जोड़ी अगर सफल हुयी तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस कर सकती है।

Quick Links