3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में उमेश यादव को खरीद सकती हैं

उमेश यादव 
उमेश यादव 

इस सीजन के आईपीएल ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम से रिलीज कर दिया। उमेश यादव का पिछले दो सीजन से कुछ खास प्रदर्शन नहीं था और आरसीबी में अन्य भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण उमेश को पिछले सीजन पूरे मैचों में खिलाया भी नहीं गया था। उमेश यादव पिछले तीन सीजन से आरसीबी के साथ जुड़े हुए थे। आरसीबी के पास सिराज और नवदीप सैनी के रूप में दो भारतीय गेंदबाज हैं और इनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था। ऐसे में आरसीबी ने उमेश को टीम से रिलीज करने का फैसला किया।

हालाँकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि उमेश यादव एक शानदार तेज गेंदबाज हैं और गेंद के साथ टीम को मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं। इस बार ऑक्शन में उमेश यादव के शामिल होने पर कई टीमें उनके लिए बोली लगा सकती हैं। उमेश यादव आईपीएल के काफी अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और अभी भी कई टीमों में एक अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज की कमी साफ़ तौर पर देखी जा सकती है। इस आर्टिकल में हम उन टीमों पर चर्चा करने जा रहे हैं , जो आईपीएल ऑक्शन में उमेश यादव को खरीद सकती हैं।

यह भी पढ़े: 3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल के लिए बोली लगा सकती हैं

3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में उमेश यादव को खरीद सकती हैं

#3 चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स 
चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पिछले सीजन आईपीएल में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पायी थी। पिछला सीजन चेन्नई के प्रदर्शन के हिसाब से सबसे ज्यादा खराब कहा जा सकता है। टीम की बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी साबित हुयी। दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर शुरू में सफलता दिलाने में नाकमयाब रहे। उमेश यादव चेन्नई के लिए एक शानदार गेंदबाज साबित हो सकते हैं क्योंकि उमेश के पास गति भी और स्विंग करने की क्षमता भी है। ऐसे में चेन्नई उमेश को ऑक्शन में खरीद सकती।

#2 दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स 
दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के पास शानदार विदेशी तेज गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है। टीम के तेज कागिसो रबाडा पिछले सीजन पर्पल कैप जीतने में कामयाब रहे थे। पिछले सीजन दिल्ली को फाइनल तक पहुँचाने में उनके तेज गेंदबाजों का काफी अहम रोल था। रबाडा और नॉर्टजे की जोड़ी को एक भारतीय तेज गेंदबाज के सहयोग की जरूरत है। टीम ने इस साल मोहित शर्मा और हर्षल पटेल को रिलीज कर दिया है , ऐसे में उमेश यादव का अनुभव दिल्ली कैपिटल्स के काम आ सकता है।

#1 किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब 
किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पिछले आईपीएल सीजन उतार-चढ़ाव भरा था। टीम ने शुरूआती मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद आखिरी के मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन कर कई मैच जीते। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी को छोड़कर कोई अन्य तेज गेंदबाज विकेट चटकाने में विफल रहे। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उमेश की विकेट लेने की काबिलियत एक अहम रोल अदा कर सकती है। यादव के आने से टीम को विदेशी खिलाड़ी खिलाने का भी विकल्प मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar