Create
Notifications

3 टीमें जो IPL 2022 मेगा ऑक्शन में दिनेश कार्तिक को टारगेट कर सकती हैं 

केकेआर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन नहीं किया है
केकेआर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन नहीं किया है
Prashant Kumar

2008 में आईपीएल (IPL) की शुरुआत हुई थी और पहले सीजन के बाद ये टी20 लीग अब अपने 14 सीजन पूरे कर चुकी है। 2022 में इस लीग का 15वां सीजन खेला जायेगा। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो आईपीएल के पहले ही सीजन से अब तक खेल रहे हैं और इसमें एक नाम भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी है। इस लीग में दिनेश कार्तिक एक जबरदस्त विकेटकीपर बल्लेबाज साबित हुए हैं। आईपीएल के इस लीग में कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से कई बार बढ़िया काम किया। हालांकि इस दौरान वह कई टीमों की तरफ से खेले हैं। दिनेश कार्तिक एक बार फिर से मेगा ऑक्शन में नजर आने वाले हैं, जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रिटेन नहीं किया है।

दिनेश कार्तिक लगातार पहले सीजन से खेलने आ रहे हैं, जो अलग-अलग टीमों के साथ 213 मैच खेल चुके हैं और 129.72 के स्ट्राइक रेट से 4046 रन बनाने में सफल रहे हैं। कार्तिक पिछले कुछ सीजन से फिनिशर का रोल अच्छी तरह से निभाते हुए नजर आये हैं और उनकी इस काबिलियत की वजह से कई टीमें उन्हें ऑक्शन में टारगेट कर सकती हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 3 टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो मेगा ऑक्शन में दिनेश कार्तिक को अपने साथ जोड़ सकती हैं।

3 टीमें जो IPL 2022 मेगा ऑक्शन में दिनेश कार्तिक को टारगेट कर सकती हैं

#1 सनराइज़र्स हैदराबाद

Presenting the 2️⃣ #Risers along with Captain Kane who will continue to don the #SRH colours in #IPL2022 🧡 We enter the auction with a purse of INR 68 crores. #OrangeArmy https://t.co/2WwRZMUelO

आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम से कुछ कमाल के खिलाड़ी खेले हैं, लेकिन उनके पास एक अच्छा और अनुभवी विकेटकीपर नहीं रहा। रिद्धिमान साहा पर उन्होंने भरोसा तो दिखाया था, लेकिन वो बल्ले के साथ भरोसे को सही साबित नहीं कर पाए। ऐसे में अब सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम अपनी ऑरेंज आर्मी में दिनेश कार्तिक पर दांव खेल सकती है। दिनेश कार्तिक को हैदराबाद शामिल करती है, तो उन्हें एक अच्छी अनुभवी खिलाड़ी मिल जाएगा, जो मध्यक्रम में पारी को संभाल भी सकता है और जरूरत पड़ने पर तेजी से रन बटोर सकता है।

#2 लखनऊ / अहमदाबाद

विजय हज़ारे ट्रॉफी में मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक
विजय हज़ारे ट्रॉफी में मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक

आईपीएल के 15वें सीजन में 8 की बजाय 10 टीमें खेलने जा रही हैं। इस सीजन में पुरानी 8 टीमों के अलावा 2 नई टीमें शामिल हुई हैं। नई टीमों में एक लखनऊ फ्रेंचाइजी है, तो दूसरी अहमदाबाज फ्रेंचाइजी है। दोनों ही टीमें ऑक्शन में अपनी टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण कर संतुलित टीम चुनने की कोशिश करेंगी। दोनों ही टीमें दिनेश कार्तिक के अनुभव का फायदा उठाने के बारे में सोच सकती हैं। दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाजी में मजबूती दे सकते हैं। ऐसे में इनकी कोशिश मेगा ऑक्शन में दिनेश कार्तिक को हासिल करने की रहेगी।

#3 राजस्थान रॉयल्स

.@rajasthanroyals fans, what do you make of the retention list? 🤔#VIVOIPLRetention https://t.co/JgrLm09mkv

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी शुरुआत से अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। इस बार राजस्थान रॉयल्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को रिटेन किया है, जो टीम के कप्तान भी हैं। इसके अलावा एक और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी टीम ने रिटेन किया है। हालांकि आईपीएल 2021 के दौरान टीम में अनुभवी भारतीय खिलाड़ी की साफ़ तौर पर कमी खली थी। ऐसे में दिनेश कार्तिक एक शानदार विकल्प हो सकते हैं, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ, जरूरत पड़ने पर कप्तान को अहम सलाह भी दे सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...