Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोहित शर्मा के 3 ऐसे टेस्ट रिकॉर्ड जिसे तोड़ना अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुश्किल

nand
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 15 Jan 2020, 10:02 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अब तक वनडे और टी20 में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाये हुए हैं। अब वह टेस्ट क्रिकेट में भी रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा रहे हैं। हिटमैन शर्मा को जब से टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनिंग का मौका मिला है, तब से उनके खेल में गजब का निखार आया है। अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज भी जीताई थी।

आज हम रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के तीन ऐसे रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल साबित होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

1-एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के


रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा एकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने किसी एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के अपने नाम किये हैं।

हिटमैन शर्मा ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की दोनों पारियों में मिलकर 13 छक्के जड़े थे। उनसे ज्यादा छक्के आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज किसी भी टेस्ट मैच में नही लगा पाया है। रोहित शर्मा ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम की पहली पारी में 244 गेदों का सामना करते हुए 176 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के भी अपनी पारी में जड़े थे।

वहीं हिट मैन शर्मा ने दूसरी पारी में भी 149 गेदों का सामना किया, जिसमे उन्होंने 127 रन की शानदार पारी खेली थी। इस पारी के दौरान शर्मा ने 7 गगनचुम्बी छक्के जड़े थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत यह मैच जीतने में भी कामयाब रही थी।

रोहित शर्मा के दोनों पारियों में मिलाकर 13 छक्के का रिकॉर्ड तोड़ना किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल साबित होगा।

यह भी पढ़ें : 5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 की नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से अनसोल्ड रहे

1 / 2 NEXT
Published 15 Jan 2020, 10:02 IST
Advertisement
Fetching more content...