केकेआर के नए खिलाड़ी अली खान के बारे में जानने योग्य 3 बातें

अली खान
अली खान

अमेरिका के अली खान को कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल के लिए इस बार टीम में शामिल किया है। अली खान के टी20 रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें केकेआर की टीम में शामिल किया गया है। अली खान पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। इससे पहले अली खान कुछ टी20 में खेल चुके हैं। हैरी गर्नी की जगह अली खान को केकेआर में शामिल किया है और इस टीम को उनके काफी उम्मीदें होगी।

हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में जीतने वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम के लिए अली खान खेले हैं। इस टीम ने खिताब भी जीता है। सेंट लूसिया जूक्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अली खान ने दो विकेट प्राप्त किये थे। इस बेहतरीन खिलाड़ी का प्रदर्शन अब आईपीएल में देखने लायक होगा। अमेरिका के लिए अली खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेला है लेकिन ज्यादा लोग उनके बारे में नहीं जानते। इस आर्टिकल के माध्यम से अली खान के बारे में कुछ अहम बातें बताने का प्रयास किया गया है। तीन मुख्य बातें अली खान के बारे में बताई है है जिन्हें आपको जरुर जानना चाहिए।

यह भी पढ़ें:भारतीय टीम की वनडे क्रिकेट में 3 सबसे शर्मनाक हार

अली खान के बारे में जानने योग्य बातें

आईपीएल में पहले अमेरिकी

आईपीएल इतिहास के तेरह वालों में अमेरिका से किसी भी खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने का मौका अब तक नहीं मिला है। अली खान आईपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी होंगे। स्थायी दर्जा नहीं प्राप्त देशों में दिल्ली कैपिटल्स ने नेपाल से संदीप लामिचाने को शामिल किया था। इनके बाद अमेरिका से अली खान आए हैं। अमेरिका के दर्शक भी उनके कारण आईपीएल में रूचि लेंगे और अन्य खिलाड़ियों को भी उन्हें देखकर एक प्रेरणा मिलेगी।

यूएई में पहले खेल चुके हैं

अली खान
अली खान

यह पहली बार नहीं है जब अली खान यूएई में खेल रहे हैं। इससे पहले भी वह यूएई में खेले हैं। अबुधाबी की टी10 लीग में अली खान को खेलने का मौका मिला था। इस अमेरिकी तेज गेंदबाज ने टी10 लीग से भी सुर्खियाँ बटोरी थी। अब देखना होगा कि आईपीएल में उनका खेल कैसा रहता है। कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में भी वह खेल चुके हैं।

पाकिस्तान के पंजाब में हुआ जन्म

अली खान
अली खान

अली खान का जन्म पंजाब प्रान्त के एटोक में हुआ था। जब उनकी उम्र 18 साल थी तब परिवार अमेरिका चला गया। वहां कॉमन अमेरिकी टीम में वह पचास ओवर मैच के टूर्नामेंट में खेलने लगे। पाकिस्तान में जन्म लेने वाले अन्य खिलाड़ी भी बाहर जाने के बाद आईपीएल में खेले हैं। इमरान ताहिर और अजहर महमूद दोनों पाकिस्तान में जन्मे हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ी शुरुआत में आईपीएल में खेले थे लेकिन बाद में बीसीसीआई ने उन्हें बैन कर दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now