Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बार जब किसी भारतीय बल्लेबाज ने पूरी विपक्षी टीम के स्कोर से भी ज्यादा रन बनाए

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 01, 2019
Sep 01, 2019 IST

रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा 

क्रिकेट के मैदान में अगल-अलग तरह का खेल देखने को मिलता है। मैदान में कभी दोनों ही टीमों के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलता है तो कभी-कभी कम स्कोर वाला मैच भी कांटेदार हो जाता है। कई बार एक टीम का प्रदर्शन दूसरी टीम के प्रदर्शन से कहीं अधिक अच्छा होता है।

भारतीय टीम हमेशा से ही अपने बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन की वजह से जानी जाती है। भारत के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज हुए जिन्होंने विश्व भर में अपनी बल्लेबाजी से नाम कमाया। वनडे क्रिकेट की बात करें तो सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा जैसे कुछ धाकड़ बल्लेबाजों ने विश्व भर में अपनी बल्लेबाजी से तारीफें बटोरीं।

यह भी पढ़े: 5 सफल कोच जिन्होंने एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला

क्रिकेट के मैदान में कई बार ऐसे मौके आए हैं जब व्यक्तिगत खिलाड़ी का प्रदर्शन पूरी विपक्षी टीम से भी बेहतर रहा है। अभी तक 33 बार ऐसा हुआ है जब एक बल्लेबाज के द्वारा बनाये गए रन विपक्षी टीम के रनों से ज्यादा थे। इनमें से 3 बार भारतीय बल्लेबाजों ने भी यह कारनामा किया है। आइये नजर डालते हैं उन तीन मैचों पर जब एक भारतीय बल्लेबाज ने पूरी विपक्षी टीम से ज्यादा रन बनाये:


#3 रोहित शर्मा बनाम वेस्टइंडीज- 29 अक्टूबर 2018 (ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को भारतीय वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रोहित अब तक वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक जड़ चुके हैं। रोहित ने इसके अलावा और भी कई शानदार पारियां खेली हैं, जिसमें से एक वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में खेली गयी 162 रनों की पारी भी है। इस पारी में रोहित ने 20 चौके और 4 छक्के लगाए थे और इसकी मदद से भारत ने 50 ओवर में 377 रन बनाये थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 153 रनों पर सिमट गयी थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...