COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: क्रिस गेल द्वारा आईपीएल इतिहास में खेली गई 3 शानदार पारियां

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
616   //    15 Feb 2019, 13:33 IST

शतक बनाने के बाद गेल

क्रिस गेल उन चुनिंदा नामों में से एक है जो टी20 क्रिकेट के बारे में बात करते समय दिमाग में सबसे पहले आते हैं। वेस्टइंडीज़ का यह बल्लेबाज़ क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है। टी20 क्रिकेट के ऐसे बहुत कम बल्लेबाज़ी के रिकॉर्ड हैं, जिनमें इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम नहीं हैं।

आईपीएल की बात की जाए तो गेल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2008 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए की थी, लेकिन गेल कोलकाता की टीम के लिए तीन साल खेलने के बावजूद कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए थे, जिसके चलते 2011 में गेल को केकेआर ने रिटेन नहीं किया था।

साल 2011 में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मिडसीजन ख़रीदा था, और उन्होंने अपनी नई टीम के लिए पहला मुकाबला खेलते हुए अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध धमाकेदार शतक लगाकर आईपीएल में ज़ोरदार वापसी करी।

हालांकि 2016 और 2017 सीजन में खराब फॉर्म के कारण आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया, जिसके चलते 2018 के आईपीएल सत्र के लिए किंग्स XI पंजाब ने उन्हें ख़रीदा। किंग्स XI पंजाब के लिए खेलते हुए अपने पहले सीज़न में गेल ने 3 अर्धशतक और एक शतक की मदद से 368 रन बनाए। 

आज इस लेख में हम टी20 के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले इस खिलाड़ी की आईपीएल में खेली गई टॉप 3 पारीयों के बारे में बताएंगे।


#3 104* बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 2018

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्रिस गेल 

2018 में किंग्स XI पंजाब के लिए खेलते हुए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार नाबाद 104 रनों की पारी खेली, जिन्हें सीज़न का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी पक्ष करार दिया गया था। अपने छठे आईपीएल शतक के लिए गेल ने हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज़ को नहीं छोड़ा और टीम के श्रेष्ठ स्पिनर राशिद खान की पिटाई की।

गेल ने राशिद खान की 16 गेंदें खेलीं, जिसमें उन्होंने 4 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए।गेल की इसी पारी के चलते पंजाब हैदराबाद को इस मुकाबले में 15 रनों से हराने में कामयाब रही थी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।




1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...