3 ट्रेड खिलाड़ी जो आईपीएल में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल शुरू होने की तारीख नजदीक आने के साथ ही हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है। दर्शकों को इस साल आईपीएल के लिए लम्बा इन्तजार करना पड़ेगा लेकिन अंत में उन्हें बल्लेबाजों के चौके और छक्के देखने को मिलेंगे। आईपीएल दूसरी बार यूएई में होगा। इससे पहले 2014 में कुछ मुकाबले वहां खेले गए थे। भारत में उस समय लोकसभा चुनाव थे। तमाम आईपीएल टीमों की प्रैक्टिस यूएई में जारी है और कई दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर अपने बल्ले से धाकड़ खेल दिखाते हुए नजर आएँगे।

आईपीएल नीलामी से पहले कुछ खिलाड़ियों को टीमों ने ट्रेड किया था। इस दौरान कई दिग्गज खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में चले गए। कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो पिछले साल आईपीएल में जिस टीम से खेलते थे, इस बार ऐसा देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि ट्रेड के दौरान भी दिग्गज के बदले वैसा ही कोई अन्य खिलाड़ी दूसरी टीम में गया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शिखर धवन को सनराइज हैदराबाद से तीन खिलाड़ियों के बदले में लिया है। इसके अलावा भी कई टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को ट्रेड किया है जो आईपीएल मैचों के दौरान एक गेम चेंजर का फैसला हो सकता है। इस आर्टिकल में तीन ऐसे ट्रेड का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

आईपीएल के 3 ट्रेड जो गेम चेंजर हो सकते हैं

ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड का यह घातक गेंदबाज पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स टीम में खेला था। मुंबई इंडियंस ने स्मार्ट चाल चलते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। मुंबई की टीम को एक बाएँ हाथ के गेंदबाज की जरूरत थी और उन्होंने जेसन बेहरनडॉर्फ को टीम में शामिल किया गया है। मुंबई इंडियंस की टीम को इस ट्रेड से काफी फायदा हो सकता है।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से ट्रेड किया गया है। कुछ समय पहले इस ट्रेड को हैरानी वाला बताया गया था लेकिन अब यूएई में आईपीएल आयोजन को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह ट्रेड दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार साबित हो सकता है। स्पिन विभाग के लिए मददगार पिचों पर अश्विन असरदार साबित हो सकते हैं।

कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए कृष्णप्पा गौतम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में लम्बे छक्के लगाने के लिए उन्हें जाना जाता है। आईपीएल में इस बार कृष्णप्पा गौतम इस बार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब उन्हें रिलीज करके पछता रही होगी। निश्चित रूप से वह पंजाब के लिए बेहतर विकल्प बनकर निकलेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now