Create
Notifications

3 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है 

वरुण चक्रवर्ती और ऋतुराज गायकवाड़
वरुण चक्रवर्ती और ऋतुराज गायकवाड़
Prashant Kumar
visit

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के दौरे के लिए जाना है और जुलाई में ही भारत को श्रीलंका के दौरे पर जाना है। सौरव गांगुली ने कुछ दिनों पहले ही इस दौरे की पुष्टि की थी। हालांकि उस समय भारत की प्रमुख टीम इंग्लैंड में होगी, ऐसे में बीसीसीआई भारत की बी टीम को श्रीलंका के दौरे पर भेजेगी। इस सीरीज के आयोजन के पीछे श्रीलंका बोर्ड को कोरोना की वजह से हुए नुकसान की भरपाई करना है। इस दौरे में भारतीय टीम 3 वनडे और 3 ही टी20 मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में सबसे ज्यादा बार एक ओवर में 3 या उससे अधिक छक्के लगाए हैं

भारत के मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कई युवा चेहरों को श्रीलंका के दौरे पर चुना जा सकता है। यह दौरा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों के लिए भी बड़े स्तर में खुद को साबित करना का मौका होगा। वहीं कई खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन के बाद दोबारा से मुख्य टीम में जगह बनाना चाहेंगे। इस दौरे के लिए कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी चुना जा सकता है। कई अनकैप्ड खिलाड़ियों ने आईपीएल जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उनको इस दौरे के लिए चुना जा सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह दी जा सकती है।

3 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है

#3 ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

इस साल आईपीएल के जितने भी मुकाबले हुए उसमें चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज का बल्ला खूब चला। शुरूआती कुछ मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपनी उम्दा बल्लेबाजी से कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी प्रभावित किया है। गायकवाड़ के पास शानदार तकनीक है और वह तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजों को भी शानदार तरीके से खेलने की काबिलियत रखते हैं। गायकवाड़ काफी समय से इंडिया ए टीम के साथ भी हैं। ऐसे में उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर दौरे में शामिल किया जा सकता है।

#2 देवदत्त पडीक्कल

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

श्रीलंका के दौरे पर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बैकअप ओपनर के तौर पर सबसे पहला नाम देवदत्त पडीक्कल का है। पडीक्कल का आईपीएल के पिछले दो सीजन और घरेलू क्रिकेट के टूर्नामेंट में बहुत ही उम्दा प्रदर्शन रहा है। इस सीजन भी उनके बल्ले से एक शानदार शतकीय पारी देखने को मिली थी। इसके अलावा शिखर धवन के अलावा अभी भारतीय टीम में कोई भी बाएं हाथ का ओपनिंग बल्लेबाज नहीं है और यह बात भी पडीक्कल के पक्ष में जाती है। ऐसे में इस बल्लेबाज को श्रीलंका के दौरे पर चुना जा सकता है।

#1 वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती इस लिस्ट में एक मात्र खिलाड़ी हैं, जो पहले भी भारतीय टीम के लिए चुने जा चुके हैं लेकिन उन्हें फिटनेस संबंधी कारणों से बाहर होना पड़ा था। हाल ही में वरुण चक्रवर्ती कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे। हालांकि वह अब स्वस्थ हो चुके हैं और उनकी नजर भी श्रीलंका दौरे पर होगी। ऐसे में चक्रवर्ती के पास चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए आखिरी मौका होगा।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now