Create
Notifications

3 युवा अनकैप्ड खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

नीतीश राणा
नीतीश राणा
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) में हमेशा से ही युवा प्लेयर्स को अपना टैलेंट दिखाने का पूरा मौका मिलता रहा है। युवा खिलाड़ियों को दुनिया के दिग्गज प्लेयर्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलने का मौका मिलता है।इतने बड़े दिग्गज प्लेयर्स और कोच की मौजूदगी की वजह से इन युवा खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का भी मौका मिलता है।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके युवा खिलाड़ी सुर्खियों में आ जाते हैं और उसके बाद नेशनल टीम में उनकी वापसी के दरवाजे भी खुल जाते हैं। अभी तक के 13 सीजन में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नेशनल टीमों में जगह बनाई है।

आईपीएल 2021 में भी कई बेहतरीन युवा प्लेयर्स खेलते हुए नजर आने वाले हैं। अलग-अलग फ्रेंचाइजी की तरफ से कई बेहतरीन युवा खिलाड़ी इस सीजन मैदान में उतरेंगे। ये सभी दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में अपने आपको साबित करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने बताया कि वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा क्यों नहीं ले पाए

इसी कड़ी में हम आपको उन तीन युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप का खिताब जीत सकते हैं।

3 युवा अनकैप्ड खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

3.ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 के सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कुछ ही मुकाबलों में सबको प्रभावित किया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से गायकवाड़ कई मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे।

पहले कुछ मुकाबलों में फ्लॉप रहने के बाद गायकवाड़ ने जबरदस्त वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 65, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 72 और पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 65 रनों की पारी खेली। वो आईपीएल में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए थे।

आईपीएल 2021 में आने से पहले ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार प्रदर्शन किया है और इस सीजन वो सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप का खिताब भी अपने नाम कर सकते हैं। गायकवाड़ को सीएसके की तरफ से ओपनिंग का मौका मिलेगा और ऐसे में उनके पास पूरा मौका रहेगा कि वो लंबी पारियां खेल सकें।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने दिग्गज राहुल द्रविड़ को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

2.नीतीश राणा

नीतीश राणा
नीतीश राणा

नीतीश राणा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का अहम हिस्सा हैं। पिछले चार आईपीएल सीजन में उन्होंने लगातार 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पता चलता है कि उनकी अहमियत कितनी ज्यादा है।

नीतीश राणा ने विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने छह मैचों में दो अर्धशतक लगाए और एक शतक भी जड़ा। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो इस आईपीएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

1.देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल
देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में सबको प्रभावित किया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कई बेहतरीन पारियां खेली। उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने आईपीएल 2020 में 31.53 की औसत से 15 मैचों में 473 रन बनाए थे।

वहीं वर्तमान में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने लगातार चार शतक जड़े और ये कारनामा करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। जिस तरह की फॉर्म में वो हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो ऑरैंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...